राम सनेही घाट बाराबंकी
राम सनेही घाट क्षेत्र कोटवा सड़क के सन्तोष कुमार तिवारी निवासी बाबू का पुरवा के निवासी हैं तथा शिक्षामित्र के पद पर शोभापुर कम्पोजिट विद्यालय सनौली में कार्यरत हैं।

जिनका बचत खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया राम सनेही घाट में है जिसमें इनकी सेलरी आती है। शुक्रवार को सन्तोष तिवारी के मोबाइल पर किसी ने अपने आप को कस्टमर केयर का परिचय देते हुए केवाईसी अपडेट कराने को कहा।जिस पर सन्तोष कुमार तिवारी ने कहा कि हमने कुछ भी नहीं किया और फोन काट दिया। उसके बाद स्टेट बैंक में उनके खाते से तीन दिनों में 1,18991रुपए निकल गये। मैसेज मिलते ही सन्तोष तिवारी अपने विद्यालय से तुरन्त स्टेट बैंक आये और इसकी सूचना बैंक मैनेजर को दी।


ब्रांच मैनेजर ने तुरंत खाते की ऐक्टीविटी हमारे मोबाइल से बन्द कर दिया है। यह जानकारी संवाददाता को बताया। पीड़ित सन्तोष कुमार ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को इस मामले की तहरीर दे दिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने कहा है कि आप बाराबंकी जिले में जाकर साइबर सेल में इस घटना की लिखित शिकायत दर्ज करा दें। इस पर तुरन्त संतोष तिवारी भाग कर साइबर सेल में पहुंचकर इस घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराई।साइबर सेल से फाइल बैंक आ गई है। कल स्टेट बैंक के मैनेजर ने फोन कर बैंक के कागजात सन्तोष तिवारी से मांगे थे जो कि उन्हें मिल गया है। आज सुबह सन्तोष तिवारी साइबर सेल बाराबंकी पहुंचकर जानकारी ली तो साइबर सेल में बताया गया कि कुछ समय लगेगा आपको पैसा मिलेगा और जालसाजी करने वाले पर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed