बदायूँ/उत्तर प्रदेश : जिला अधिकारी मनोज कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, एसपी सिटी एके श्रीवास्तव, उपायुक्त उद्योग दुर्गेश कुमार एवं अन्य संबंधित अधिकारियों एवं उद्यमियों के साथ व्यापार एवं उद्योग बंधु की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आयोजित की।
डीएम ने पाया कि बाट माप विभाग के अधिकारी बैठकों में अनुपस्थित रहते हैं एवं उनके कार्य में भी शिथिलता पाई जाती है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीएम ने अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। उद्यमियों द्वारा बैठक में अवगत कराया गया कि इस्लामनगर में बाट माप की जांच की निर्धारित धनराशि 100 रुपए के स्थान पर दुकानदारों से 500 रुपए वसूले जा रहे हैं। इस प्रकरण की जांच सोमवार तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने निर्देश दिए कि इन्वेस्टर समिट पर युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए। बैठक में उद्यमियों ने अवगत कराया कि विनिमित क्षेत्र से नक्शा लेने, फायर विभाग से एनओसी लेने आदि कार्यों में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

डीएम ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि वह उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए कहीं भी किसी प्रकार की दिक्कत किसी उधमी को ना आने पाए जिससे जनपद में अधिक से अधिक उधमी अपना कारोबार स्थापित कर सकें। डीएम ने एलडीएम एवं बैंकर्स को निर्देश दिए हैं कि रोजगार परक योजनाओं में स्वीकृत ऋण को इसी माह में शत-प्रतिशत वितरित किया जाए। डीएम ने खाद एवं सुरक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि 28 मार्च को बदायूं क्लब में ईट्राइट मेले का आयोजन किया जाए जिसमें स्टाल लगाया जाए। डीएम ने संयुक्त टीमें बनाकर निर्देश दिए हैं कि शीत ग्रहों के मानकों का स्थलीय निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी विभाग उद्यमियों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए समय से निस्तारण करें जिससे उद्यमियों को कोई समस्या ना होने पाए।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मण्डल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *