लखनऊ।प्रदेश में ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी व समाज कल्याण पर्यवेक्षक की पुनर्परीक्षा 26-27 जून को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से सोमवार को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया।आयोग की ओर से 2018 में वीडीओ के 1953 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन लिए गए थे। इसके सापेक्ष 14 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

गड़बड़ी के चलते स्थगित हुई थी परीक्षा

2019 में इसकी लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया किंतु परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी पर ही इसमें गड़बड़ी के आरोप लगे । इसकी जांच कराई गई तो आरोप सही मिले। इसे देखते हुए आयोग ने परीक्षा स्थगित कर दी थी।

14.27 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) और ग्राम पंचायत अधिकारी के 1953 पदों पर भर्ती के लिए पुनर्परीक्षा 26 व 27 जून को चार पालियों में प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों के साथ नोएडा व गाजियाबाद में कराएगा।परीक्षा में14.27 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। इन पदों के लिए पहले हुई परीक्षा धांधली की शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने 25 मार्च 2021 को रद्द कर दी थी।

737 केंद्रों पर होंगी परीक्षा

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बुधवार को संयुक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग में मंडलायुक्तों को जरूरी तैयारी के निर्देश दिए। परीक्षा के लिए 737 केंद्र बनाए गए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलों में लोगों का अत्यधिक मूवमेंट होगा। इसलिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की तरह किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाए।

एडमिट कार्ड यहाँ से करें डाऊनलोडClick here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *