उत्तर प्रदेश जनपद बिजनौर

बिजनौर में पेशी से लौटने के दौरान हिस्ट्रीशीटर के फरार होने के मामले में बिजनौर एसपी ने दो सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। एक साल पहले मुरादाबाद कोर्ट में पेशी से लौटते समय हिस्ट्रीशीटर फहीम उर्फ एटीएम पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था, विभागीय जांच में लापरवाही बरतने के मामले में कार्रवाई की गई है।

दरअसल लगभग एक साल पहले बिजनौर जेल से मुरादाबाद पेशी पर गए हिस्ट्रीशीटर फहीम उर्फ एटीएम के पुलिस कस्टडी से फरार होने के मामले में एसपी ने अब दो सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच चल रही थी जिसमें उन्हें दोषी पाया गया है। बर्खास्तगी की रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है।

मुरादाबाद के थाना कांठ के कस्बा उमरी कला का रहने वाला फहीम उर्फ एटीएम पिछले साल बिजनौर जेल में बंद था। वह हिस्ट्रीशीटर है। उस पर हत्या लूट चोरी समेत 28 केस दर्ज हैं। 5 मई 2022 को फहीम उर्फ एटीएम को मुरादाबाद में कोर्ट में पेशी थी। बिजनौर पुलिस लाइन से सिपाही दिनेश चंद्र व राहुल कुमार उसे मुरादाबाद न्यायालय में पेशी के लिए ले गए थे।

रास्ते में पुलिसकर्मी उसकी पत्नी से मुलाकात कराने के लिए मुरादाबाद ले गए थे। वहां एक मकान में फहीम पत्नी आसमा से मिलने लगा सिपाही राहुल व दिनेश बाहर बैठ रहे हैं। इस दौरान पिछले रास्ते से बदमाश पत्नी के साथ फरार हो गया । एसपी ने सिपाहियों की विभागीय जांच कराई। जांच के बाद दोनों सिपाही को ड्यूटी में घोर लापरवाही यानी 14 ,1 में दोषी मानते हुए एसपी नीरज कुमार जादौन ने दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया।

इसके अलावा एसपी ने एक दारोगा पर और कार्रवाई की है। किरतपुर थाने में तैनात शहर इंचार्ज अभिलाष प्रधान को निलंबित कर दिया है। दारोगा को हाल ही में विवेचना में लापरवाही बरतने के मामले में किरतपुर थाने से लाइन हाजिर कर जांच सीओ सिटी को सौंपी थी। आज दारोगा को निलंबित कर दिया गया है।

ब्यूरो चीफ मोहम्मद फैज़ान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *