बदायूं : 22 मार्च । उत्तर प्रदेश विधान परिषद निर्वाचन को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराया जायेगा। इस निर्वाचन में 16 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। अंतिम प्रकाशित निर्वाचक नामावली में कुल 2694 मतदाता हैं। इसमें जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के सदस्यगण एवं ग्राम प्रधान मतदाता हैं। इनके साथ ही वर्तमान में सांसद, राज्य सभा सदस्य, विधायक, विधान परिषद सदस्य, पदेन सदस्यों के रूप में निर्वाचक नामावली में मतदाता के रूप में पंजीकृत होते हैं।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) ने अपने कक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर उत्तर प्रदेश विधान परिषद के निर्वाचन से संबंधित आदर्श आचार संहिता के प्राविधानों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को दी गयी पहचान पर्चियां सादे (सफेद) कागज पर होंगी उन पर कोई प्रतीक, अभ्यर्थी का नाम या दल का नाम नहीं होगा।
प्रस्तावित 16 मतदेय स्थलों के सम्बंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श भी किया गया। कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय के निकट गंगा एक्सप्रेस वे कार्यालय में स्ट्रांग रूम बनाकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मतपेटिकाएं रखी जाएंगी।

ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी बदायूं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed