ICC world cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आई है। भारतीय खेमे में जब से शुभमन गिल की वापसी हुई है, पाकिस्तानी टीम में खलबली मची हुई है। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम शुभमन को लेकर इसलिए भी ज्यादा खौफ में है, क्योंकि वो भारत के खिलाफ जिस मैदान पर महामुकाबला खेलने वाली है, वहां शुभमन सिर्फ रन नहीं बनाते, बल्कि बल्ले के साथ आग उगलते हैं।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप का महामुकाबला होना है। इसको लेकर दोनों टीमों ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। पिछले दोनों मैचों में जीत के साथ दोनों टीमों के हौंसले बुलंद हैं, लेकिन एक बात है, जिसने पाकिस्तानी खेमे में खलबली मचा दी है। टीम इंडिया के युवा स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी से पाकिस्तान में खौफ है। जैसे शुभमन के आंकड़े हैं, उसको देखकर पाकिस्तान टीम जरूर चिंता में डूब गई होगी।

शुभमन का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार रिकॉर्ड


भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार रिकॉर्ड है। अहमदाबाद के इस ऐतिहासिक मैदान में शुभमन का बल्ला सिर्फ रन नहीं बनाता, बल्कि आग उगलता है। शुभमन सिर्फ मैच नहीं खेलते, बल्कि विरोधी गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करते हैं। शुभमन ने अहमदाबाद में अब तक कुल 10 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 87.25 की जबरदस्त औसत और 177 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ 698 रन बनाए हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन के नाम 3 शतक और 3 अर्धशतक हैं।

इस साल भारत के बेस्ट वनडे बल्लेबाज

शुभमन गिल इस साल वनडे क्रिकेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 72.35 की जबरदस्त औसत के साथ 5 शतकों और 5 अर्धशतकों की मदद से 1230 रन बनाए हैं, जो इस प्रारूप में दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ICC की ओर से सितंबर महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवार्ड भी दिया गया है। 24 साल के शुभमन को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है। उन्होंने इस साल यहां 5 पारियों में 280 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। इस रिकॉर्ड को देखते हुए पाकिस्तान की चिंता बढ़ना लाजिमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *