खीरी को मिली राजकीय परीक्षण प्रयोगशाला की सौगात, डीएम-सीडीओ ने किया लोकार्पण

लखीमपुर खीरी 01 नवंबर। बुधवार को जनपद खीरी को ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की जनपदीय राजकीय परीक्षण प्रयोगशाला की सौगात मिली। विकास भवन में स्थापित इस परीक्षण प्रयोगशाला का डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह संग पूरे विधि विधान से पूजन अर्चन करते हुए शिलापट का अनावरण कर लोकार्पण किया।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह के संग राजकीय परीक्षण प्रयोगशाला में स्थापित आधुनिक उपकरणों का अवलोकन करते हुए न केवल पूरी वर्किंग समझी बल्कि एक सैंपल अपने सम्मुख परीक्षण भी कराया। उन्होंने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के इंजीनियरों से कहा कि लैब की महत्ता और निर्माण कार्याे की गुणवत्ता कायम रखते हुए लोगों की विश्वास पर खरे उतरना है।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यह प्रयोगशाला उनके कार्याे से जुड़ा है। उन्होंने प्रयोगशाला लोकार्पण होने पर सभी इंजीनियरों को बधाई और शुभकामनाएं दी और उम्मीद जतायी कि इसका भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रयोगशाला निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि इस जनपद स्तरीय परीक्षण प्रयोगशाला में निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाले मटेरियल यथा इंटरलॉक, ईंट, सीमेंट, सैंड, कंक्रीट आदि की गुणवत्ता की सटीक जांच होगी, इसे ग्रामीण अभियंत्रण विभाग सुनिश्चित कराएगा। नवनिर्मित प्रयोगशाला में निर्माण कार्य के विभिन्न सामग्रियों के परीक्षण हेतु उपकरणों का व्यवस्थित समायोजन हो गया है। इस दौरान पीडी एसएन चौरसिया, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, डीसी विपिन चौधरी राजेंद्र श्रीवास, ईई आरईडी हेमंत सक्सेना, समस्त बीडीओ सहित विकास भवन के सभी अफसर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed