🔵न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल के लिए दरवाजे बंद?
🔵पाकिस्तान का 2023 WC के सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन!
🔵पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का ये है समीकरण

Worldcup 2023:वर्ल्ड कप उठाने का सपना लेकर भारत आए पाकिस्तान की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। वर्ल्ड कप जीतना तो दूर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई है। न्यूजीलैंड पाकिस्तान को ऐसे मोड़ पर ले आया है, जहां से चमत्कार भी पाकिस्तान का भेड़ा पार नहीं लगा सकता है।न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गुरुवार, 9 नवंबर को बेंगलुरु में 2023 वर्ल्डकप का 41वां मैच खेला गया। सेमीफाइनल में क्वालीफिकेशन के लिहाज से न्यूजीलैंड के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण था और न्यूजीलैंड ने इसमें जीत दर्ज की।

श्रीलंका को धराशाई करने के बाद न्यूजीलैंड ने 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है। 2023 वर्ल्ड कप के आखिरी और करो यो मरो वाले लीग स्टेज मैच में न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत दर्ज की है।इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है, क्योंकि न्यूजीलैंड की इस एकतरफा जीत ने बाकी दोनों दावेदार टीमों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए क्वालीफिकेशन को नामुमकिन सा बना दिया है।

पाकिस्तान के लिए सिर्फ इंग्लैंड को हराना काफी नहीं

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर बड़ी जीत के साथ अपनी नेट रन रेट बेहतर की है। न्यूजीलैंड +0.922 के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है। न्यूजीलैंड की इस जीत ने बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की लंका लगा दी है। पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है, जो शनिवार, 11 नवंबर को ईडन गार्डन्स में होगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के लिए सिर्फ ये मैच जीतना ही काफी नहीं है। यहां तक कि वो बड़ी जीत भी दर्ज कर ले तो उसके बहुत कम चांस होंगे।

पाकिस्तान के सेमीफाइनल पहुंचने का ये है गणित का समीकरण

बता दें कि अगर पाकिस्तान को 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा। अगर पाकिस्तान 300 रन बनाता है तो उसे इंग्लैंड को 13 रन पर ऑलआउट करना होगा। इसी तरह 400 रन बनाने पर 112, 450 रन बनाने पर 162 और 500 रन बनाने पर इंग्लैंड को 211 रन पर रोकना होगा। ये तो ठीक, लेकिन अगर पाकिस्तान बाद में बल्लेबाजी करता है तो उसका बाहर होना तय है, क्योंकि इंग्लैंड उसे चाहे कोई भी टारगेट दे, पाकिस्तान को उसे 2.3 ओवर में हासिल करना होगा, जो नामुमकिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed