लखनऊ। सिपाही भर्ती की आयु सीमा में तीन साल की छूट मिलने के बाद बुधवार को अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरा दिन इंतजार करते रहे। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से देर रात वेबसाइट अपडेट की जा सकी। दरअसल, सिपाही भर्ती के लिए बुधवार से आवेदन शुरू होना था। वहीं आयु सीमा में छूट देने की घोषणा के बाद भर्ती बोर्ड की वेबसाइट को दोबारा अपडेट करना पड़ा।

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों की निगरानी में वेबसाइट और ऑनलाइन आवेदन संबंधी सॉफ्टवेयर में बुधवार को दिनभर बदलाव किया जाता रहा। तकनीकी दिक्कतों को दूर कर भर्ती बोर्ड ने रात 10 बजे ऑनलाइन आवेदन का लिंक जारी कर दिया। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि वेबसाइट को अपडेट कर दिया गया है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

पुलिस भर्ती: आवेदन तिथि बढ़ाये जाने की सम्भावना

सिपाही के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए आयु के बाद आवेदन तिथि के भी बढ़ने की सम्भावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की घोषणा के बाद बुधवार को ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट को एक बार फिर से दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इससे आयु सीमा में वृद्धि के निर्णय के अनुसार ऑनलाइन आवेदन स्वतः स्वीकृत हो सकेंगे।

30 से 32 लाख आवेदन आने की उम्मीद

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद करीब 30 से 32 लाख आवेदन आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कारण अधिकतम 22 वर्ष की आयु सीमा तक भर्ती बोर्ड को 25 लाख आवेदन आने की संभावना थी। आयु सीमा में तीन वर्ष की बढ़ोतरी से करीब पांच से सात लाख अभ्यर्थियों बढ़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में वेबसाइट और ऑनलाइन आवेदन संबंधी साफ्टवेयर में बदलाव की प्रक्रिया देर रात तक जारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed