लखनऊ : यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती के लिए 17 व 18 फरवरी को होने वाली लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र अभ्यर्थी मंगलवार से प्राप्त कर सकेंगे। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी प्रवेश पत्र अपलोड कर सकेंगे।बता दें कि ‘मिशन रोजगार’ के तहत प्रदेश सरकार ने 23 दिसंबर को यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। यूपीपीआरपीबी की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए बोर्ड में प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है, जिसे अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से डाउनलोड कर सकते हैं।परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। बोर्ड की अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में 6484 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

ऐसे डाउनलोड होगा प्रवेश पत्र

👉पहले यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं

👉होम पेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें

👉इसके बाद उप्र पुलिस में रिजर्व सिविल पुलिस के पदों के लिए सीधी भर्ती- 2023 लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें

👉अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और इसे सबमिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

प्रश्नपत्रों के आवागमन के लिए बनेगा ग्रीन कॉरिडो

डीजीपी प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने सोमवार को सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के दृष्टिगत अधीनस्थों को अहम निर्देश दिए। उन्होंने परीक्षा सामग्री लाने व ले जाने के लिए ग्रीन कारीडोर बनाने के निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिए गए निर्देश में परीक्षा केन्द्रों पर आने व जाने के रास्तों पर यातायात का सुचारु प्रबंध सुनिश्चित करने तथा केंद्रों पर ड्यूटी करने वाले सभी कर्मचारियों को फोटो युक्त पहचान पत्र साथ रखने को कहा। परीक्षा के दौरान या उससे पहले सोशल मीडिया टीम द्वारा गहन निगरानी रखने तथा मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया टीम से समन्वय रखते हुये कोई आपत्तिजनक या भ्रामक पोस्ट का तुरंत संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करने का आदेश दिया। 

कांस्टेबल भर्ती के प्रवेश पत्र आज से डाउनलोड करें

लखनऊ : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर मंगलवार 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी।

50 लाख आवेदन

यूपीपीआरपीबी की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थी uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *