लखनऊ। सिपाही के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को अनुचित साधनों के इस्तेमाल के साथ ही अभ्यर्थियों से ठगी करने वाले 121 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस भर्ती परीक्षा में बीते चार दिनों में 315 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें सॉल्वर, अभ्यर्थियों को झांसा देने वाले, नकलची और वास्तविक अभ्यर्थी शामिल हैं।

उप्र पुलिस भर्ती बोर्ड और एसटीएफ का दावा है कि सतर्कता की वजह से पेपर लीक करने की सारी तिकड़म बेकार हो गई। साथ ही भर्ती बोर्ड के खाते में दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा कराने की उपलब्धि भी जुड़ गई।

 पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए अधिकतर लोग ठग हैं, जिन्होंने अभ्यर्थियों को पास कराने के लिए मोटी रकम वसूली थी। बृहस्पतिवार से शनिवार देर रात तक पुलिस ने सेंध लगाने का प्रयास करने वाले 194 लोगों को गिरफ्तार किया था। 

दूसरे दिन यहां गिरफ्तारी सबसे ज्यादा

18 शातिरों को फिरोजाबाद से, बलिया 17, आगरा 15, बलरामपुर, गाजीपुर से 9-9, मऊ 6, शामली, वाराणसी, हाथरस, मैनपुरी, मथुरा 4-4, कासगंज 3, गोरखपुर, बुलंदशहर, संतकबीरनगर, गोंडा 2-2, अलीगढ़, कानपुर कमिश्नरेट, अमरोहा, लखनऊ कमिश्नरेट, फतेहगढ़, चित्रकूट, एटा, रामपुर, नोएडा, सिद्धार्थनगर से 1-1 को पकड़ा गया है। एसटीएफ ने भी छह शातिर गिरफ्तार किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *