रिपोर्टर रजनीश कुमार

औरैया- अयाना थाना क्षेत्र अंतर्गत रोशनपुर निवासी अवंतिका मिश्रा उर्फ डोली पुत्री स्वर्गीय प्रदीप मिश्रा उम्र करीब 25 वर्ष ने अज्ञात कारणों से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फांसी लगाने की सूचना मकान मालिक अरविंद चौहान निवासी लक्ष्मी नगर पानी की टंकी के पास बाबरपुर ने 112 और कोतवाली में दी। मृतिका लगभग 5 माह से किराए पर रह रही थी।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका की शादी 20 अप्रैल 2018 को रोशनपुर निवासी सत्यम वाजपेई पुत्र श्री नारायण बाजपेई निवासी रोशनपुर थाना अयाना के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। लड़का और लड़की एक ही गांव के पड़ोसी है। मृतिका के एक 5 वर्ष का पुत्र अथर्व भी है। मृतिका तकरीबन 3 वर्ष से पोस्टमैन के पद पर वर्तमान में न्याय पंचायत अमावता में कार्यरत थी।

मृतिका के भाई अभिषेक है मृतिका की मां राधा मिश्रा तकरीबन 12 वर्षों से पीबीआरपीबी विद्यालय जसवंतपुर मुरादगंज में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। पति ड्राइवरी करके जीवन यापन करता है। प्रेम प्रसंग के चलते शादी हुई थी। मृतिका का पति से आए दिन विवाद होता रहता था। आए दिन बेवजह महिला की मारपीट किया करता था जिससे वह घर छोड़कर अपने बच्चे के साथ बाहर रहकर नौकरी करने लगी।


सूत्रों से प्राप्त चला कि कल रात्रि पति अपनी पत्नी से मिलने बाबरपुर आया था और फोन पर गाली गलौज भी की थी।मृतिका का पति से कई वर्षो से विवाद के चलते मुकदमा चल रहा था। फांसी की सूचना मिलते ही राजस्व टीम नायब तहसीलदार अशोक कुमार लेखपाल राजकुमार दुबे और कोतवाली प्रभारी मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतार कर पंचायत नामाभर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि तहरीर प्राप्त नहीं हुई तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed