नए भारत का आधार सामाजिक समरसता विषयक पर सिंधी समाज ने आयोजित की संगोष्ठी।

रोहित सेठ

संगोष्ठी में एमएलसी व जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक एवं‌ पूर्व महापौर कौशलेंद्र पटेल ने व्यक्त किए विचार।

सिंधी समाज ने 1जून को होने वाले चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का लिया संकल्प।

        वाराणसी 26 मई:- "नए भारत का आधार सामाजिक समरसता विषयक पर काशी के सम्पूर्ण सिंधी समाज द्वारा महमूरगंज स्थित शुभम लान में संगोष्ठी का आयोजन हुआ। संगोष्ठी में सिंधी समाज ने 1 जून को होने वाले चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया।
 संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, विशिष्ट अतिथि के रुप में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी एवं जगदीश सेवानी ( अध्यक्ष अमेरिकी एवं भारतीय सामाजिक सद्भावना कमेटी) रहे।
    संगोष्ठी को संबोधित करते मुख्य अतिथि सुनील बंसल ने राष्ट्रनिर्माण में सामाजिक समरसता किस प्रकार आधार बने इस विषय पर सविस्तार अपने उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पुरूषार्थ के बल पर सिंधी समाज ने सदैव राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान दिया है नए भारत के निर्माण में भी अग्रसर रहेंगे।
  इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि विस्थापित होने के बावजूद सम्पूर्ण भारत वर्ष में फैले सिंधी समाज ने गुलाब के फूलों के भांति अपनी खुशबु बिखेरी है एवं राष्ट्र निर्माण में भी सक्रिय भुमिका का निर्वहन किया है। वास्तव में सिंधी समाज सामाजिक समरसता का प्रबल प्रमाण है एवं भविष्य में भी सिंधी समाज जन नए भारत के निर्माण में में भी अग्रणी भूमिका में रहेंगे।
 अमेरिका से पधारे जगदीश सेवानी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि भारत की सामाजिक समरसता पुरे विश्व के लिए एक उदाहरण है। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र एवं हिंदुत्व का रुतबा पुरे विश्व में उंचा हुआ है।
संगोष्ठी को संबोधित करते हुए एमएलसी अरुण पाठक ने कहा कि 1947 में बंटवारे के कारण बिछड़ गये लोंगो  को भारत की नागरिकता देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं। कहा कि लोकतंत्र में एक एक वोट का अपना महत्व है। इसलिए सभी राष्ट्रहित में जरुर मतदान करे।
 संगोष्ठी में पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
     संगोष्ठी की अध्यक्षता सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष ओमप्रकाश बदलानी ने, विषय स्थापना रमेश लालवानी, स्वागत उद्बोधन ब्रह्मानंद पेशवानी, एवं संचालन अशोक तलरेजा ने किया।
      संगोष्ठी का संयोजन कमलेश छुगानी ने एवं धन्यवाद प्रकाश जितेंद्र लालवानी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *