पुलिस प्रेक्षक संजय कुमार सेन द्वारा पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों में जोश भरते हुए सजगता के साथ टीम भावना से अपनी जिम्मेदारियों को अंजाम तक पहुंचाने की नसीहत दी।

रोहित सेठ

वाराणसी जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि आप सब निर्वाचन कार्य के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करेंगे। आज पुलिस लाइन के मैदान में पोलिंग पार्टियों के रवाना होने तथा बूथ की व्यवस्था से सम्बन्धित कार्य तथा मतदान के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने ईवीएम मशीनों के मूवमेंट से सम्बन्धित गाइड लाइन, पोलिंग एजेंट से सम्बन्धित गाइड लाइन, मोबाइल फोन बूथ के बाहर रखने, पोलिंग बूथ की 200 मीटर परिधि से बाहर मतदाता अपने वाहन खड़े‌ करेंगे, मतदान के पश्चात् ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में जमा होने तक फोर्स की पूरी जिम्मेदारी होगी। मतदाता पर्ची आवश्यक नहीं है,न होने पर 12 विकल्प में से कोई भी एक पहचान मतदाता ले जाकर वोट डाल सकता है फोर्स द्वारा उन्हें रोका न जाय। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर, आईजी,डीआईजी तथा अन्य पुलिस अधिकारीयों ने भी फोर्स के जवानों को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश की जानकारी दी।
बैठक में सामान्य आब्जर्वर अमित सिंह नेगी, पुलिस प्रेक्षक संजय कुमार सेन, पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल सहित सभी पुलिस अधिकारीगण के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स, पुलिस फोर्स, प्रशासनिक अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *