देश की आशा और विश्वास का ज्योति पुंज है इंडिया गठबंधन, जनता का पूरा विश्वास इंडिया के साथ है॥

रोहित सेठ

वाराणसी। इंडिया गठबंधन देश के जनता की उम्मीदों और आशाओं का गठबंधन है। पिछले लोक सभा चुनाव में पूरे देश की जनता ने इस गठबंधन को जिस विश्वास और उम्मीद से अपना पूरा स्नेह आए साथ दिया है, वह इससे साबित हुआ है। वस्तुतः इस गठबंधन को बनाने का मूल उद्देश्य देश के वंचितों, मजलूमों, उपेक्षितो, किसानों, महिलाओं, दलितों, पिछड़े समाज, आदिवासियों और युवाओं को उनका हक दिलाने और उन्हें सामाजिक न्याय दिलाने के लिए था । आप सबने देखा होगा कि पिछले दस वर्षों से मौजूदा भाजपा सरकार ने बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को किस कदर खत्म करने की साजिश रची । संविधान सिर्फ एक किताब भर नही बल्कि वह हमारे देश की आत्मा है। हमारा संविधान हमारी ताकत है । वह हमारी समेकित आवाज है। हम संविधान के दायरे में रहकर ही अपने संविधान प्रदत्त अधिकारों की मांग कर सकते हैं। मौजूदा भाजपा सरकार इस बात को बखूबी जानती है, इसीलिए वह संविधान और आरक्षण को खत्म करने का कुचक्र रच रही थी। मोदी सरकार के इस षडयंत्र को देखते हुए ही देश की सभी विपक्षी दलों ने और साथ ही हिंदुस्तान की समूची जनता ने राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का भरपूर समर्थन दिया । निः संदेह मौजूदा चुनाव परिणाम ने यह साबित कर दिया है कि देश नरेंद्र मोदी के एजेंडे को पसंद नही करती । देश की जनता ने लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए वोट दिया। मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे पिंडरा परिवार की सम्मानित जनता ने राहुल गांधी जी के संविधान रक्षा के संकल्प को पूरा करने में अपना भरपूर सहयोग दिया । उपरोक्त बातें पिंडरा विधानसभा के अंतर्गत नयपुर के श्री भागीरथ महाराज इंटर कॉलेज में मछली शहर लोक सभा सीट से नव निर्वाचित सांसद सुश्री प्रिया सरोज के सम्मान में आयोजित एक आभार एवं धन्यवाद संगोष्ठी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पिंडरा विधानसभा के पांच बार के विधायक रहे पूर्व विधायक श्री अजय राय ने कहीं । श्री अजय राय ने कहा कि 2024 के चुनाव से हमे 2027 की झलक मिल रही है । हमारे देश के संविधान की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह हर संकट में अपना रास्ता खुद तलाश लेता है। 2024 का जनादेश मोदी जी के खिलाफ है । यह तो सिर्फ आगाज है । हम पूरी ताकत के साथ अंत तक खड़े रहेंगे । करखियांव से लेकर पूरे बनारस में युवाओं को रोजगार न देकर पूरे गुजरात के लोगों को बनारस में भर दिया। आज हमारा युवा परेशान है। हम लोगों ने राजनीति में सच्चाई और ईमानदारी को हमेशा साथ दिया। मेरे लिए राजनीति सेवा, समर्पण है। अपने क्षेत्र की जनता के दुख दर्द बांटना, जनता को रोजगार दिलाना, जनता के सुख दुःख में खड़े रहना मेरा फर्ज है । बनारस की जनता ने इस बार के चुनाव में यह दिखा दिया कि बनारस किसी के घमंड को बर्दास्त नही करता । श्री अजय राय ने कहा की इस बार के चुनाव में मोदी जी को पूरी ताकत लगाने के बावजूद भी 62 हजार वोट कम मिला और टोटल वोट में साढ़े तीन लाख वोट कम मिला। आठ आठ राज्यपाल, बारह मुख्यमंत्री, कैबिनेट मिनिस्टर और अडानी और अंबानी के पैसे के बोरे का मुंह खोलने के बावजूद भी बनारस ने इन्हे सबक सीखा दिया । पिंडरा, अजगारा, शिवपुर से आपने इन्हे वापस कर दिया है। अब 2027 हमारा और इंडिया गठबंधन का है । श्री अजय राय ने मछली शहर की नव निर्वाचित सांसद सुश्री प्रिया सरोज को इस ऐतिहासिक जीत की हार्दिक शुभकामनाएं दीं ।

                  जनादेश 2024 के अंर्तगत अपने खुद के सम्मान में आयोजित आयोजित आभार एवं धन्यवाद संगोष्ठी को संबोधित करती हुई नव निर्वाचित सांसद सुश्री प्रिया सरोज ने कहा कि मुझे गर्व और खुशी है कि मुझे इंडिया गठबंधन की तरफ से मछली शहर लोक सभा सीट से इस क्षेत्र की नुमाइंदगी करने का अवसर मिला है । मुझे आज इस विधानसभा ने जो अपना भरपूर स्नेह और सम्मान दिया है उसके लिए मैं अपने अभिभावक और पिता समान श्री अजय राय को हृदय से आभार प्रकट करती हूं ।  यह मेरे लिए गौरव की बात है। मैं आपके हर संघर्ष में साथ खड़ी रहूंगी । मैं सदन में मंहगाई, एम एस पी, महिला सुरक्षा, किसानों के मुद्दे को उठाऊंगी । मैं सबकी नेता हूं । मैं हर धर्म और हर मजहब की नेता हूं । मैं अपने लोक सभा क्षेत्र की जनता को पूरा विश्वास दिलाती हूं कि मैं आपके विश्वास और भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी । इस अवसर पर पिंडरा विधानसभा के सभी सम्मानित कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अपने नव निर्वाचित सांसद का पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्रमय स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया । नव निर्वाचित सांसद सुश्री प्रिया सरोज ने कार्यक्रम के अंत में बाबा भागीरथी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में शीष नवाया ।

                   आज के आभार एवं धन्यवाद संगोष्ठी की अध्यक्षता कन्हैया पटेल ( पूर्व प्रवक्ता देव मूर्ति शर्मा इंटर कॉलेज ) ने की । कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री प्रकाश सिंह ने की। 

                 आज के आभार एवं धन्यवाद संगोष्ठी की शुरुआत में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने श्री भागीरथ महाराज इंटर कॉलेज कैंपस में स्थित संत श्री 1008 भागीरथ महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना शीष नवाया । आज के इस आभार एवं धन्यवाद संगोष्ठी में पूरे पिंडरा विधानसभा के दोनो ब्लाकों के अध्यक्षों, न्याय पंचायतों, ग्राम पंचायत अध्यक्षों, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सभी सम्मानित नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा बड़ी संख्या में मातृ शक्ति ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने जननेता एवं पूर्व विधायक का माल्यार्पण कर सम्मानित किया । कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, प्रधानाचार्य डॉ बलधारी यादव, भागीरथी इंटर कॉलेज नायेपुर, बरजी, राम सनेही पांडेय, सुरेंद्र सिंह, राजीव राम, डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, सुरेंद्र सिंह, जगदीश सिंह, प्रवक्ता इंटर कॉलेज, पिंडरा, संतोष मौर्या, मोहसिन रजा शास्त्री, आर पी सरोज, राजबली यादव, बब्बर यादव, पूर्व प्रधानाचार्य, मालती पटेल, अमरेश पटेल, लक्ष्मी यादव, आनंद सिंह रिंकू, लोकेश सिंह, अनुपम सिंह शिबू, अजीत सिंह,शांतनु राय समेत बड़ी संख्या में इंडिया गठबंधन के सम्मानित नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *