इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट-312 की 40वीं डिस्ट्रिक्ट असेम्बली “अवंतिका।

काशी की आशा अग्रवाल बनी सत्र 2024-25 की नई डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन।

रोहित सेठ

वाराणसी दुनिया की सेवा करके दुनिया को बचाएँ, मुस्कुराहटें बांटे और आशीर्वाद पाएँ’’ इस ध्येय के साथ इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट-312 ने नवनिर्वाचित डिस्ट्रिक चेयरमैन आशा अग्रवाल के नेतृत्व में सत्र 2024-25 का शुभारम्भ किया। अवसर था इनरव्हील क्लब आफ वाराणसी सेन्ट्रल के संयोजन में रविवार को कैन्टोन्मेंट स्थित होटल सूर्या कस्तुरी हाल में आयोजित 40वें डिस्ट्रिक्ट असेम्बली ‘‘अवंतिका“।

डिस्ट्रिक्ट असेम्बली ‘‘अवंतिका“ के पहले सत्र में इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट-312 कीं फायनेन्शियल रिपोर्ट (सत्र 2023-24) प्रस्तुत करने के साथ आगामी सत्र 2024-25 के लिए बजट प्रस्तुत किया गया। इसीक्रम में डिस्ट्रिक्ट आफिसर्स (सत्र 2023-24) द्वारा सत्र की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

दूसरे सत्र का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ज्योति महिपाल (इनरव्हील एसोसिएशन की वाइस प्रेसिडेंट, 2024-25) एवं विशिष्ट अतिथि नंदिनी भार्गव (पास्ट एसोसिएशन प्रेसिडेंट) द्वारा दीप प्रज्जवलन के बाद इनरव्हील प्रार्थना से हुआ। इस सत्र में नवनिर्वाचित डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन आशा अग्रवाल और उनकी टीम ने पदभार ग्रहण किया। जिसके बाद नवनिर्वाचित डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन आशा अग्रवाल ने आगामी सत्र 2024-25 के प्रोजेक्ट और कार्य योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि ‘‘दुनिया की सेवा करके दुनिया को बचाएँ, मुस्कुराहटें बांटे और आशीर्वाद पाएँ’’ यह हमारा ध्येय ही नही हमारा पथ भी है, जिस पर अग्रसर होकर हमें लक्ष्य को प्राप्त करना है। दुनिया को बनाने के लिए यह आवश्यक है कि हर सक्षम व्यक्ति जरूरतमंद के सेवा और सहयोग के लिए प्रयत्नशील हो। हम समाज में खुशहाली बांटकर ही अपने और अपने परिवार के लिए सबसे बहुमूल्य धन को अर्जित कर सकते है।

डिस्ट्रिक्ट के न्यूज लेटर एवं डिस्ट्रिक्ट सोवेनियर व डायरेक्ट्री का लोकापर्ण हुआ। इस मौके पर आयोजित दो प्रतियोगिताओं ‘‘पर्यावरण के अनुकूल सामग्रियों का उपयोग करके अपनी खुद की अनूठी विंड चाइम डिज़ाइन की विजेता संगीता शाह (इनरव्हील क्लब आफ वाराणसी सेन्ट्रल)’’ एवं ‘‘एक हार, एक जोड़ी झुमके और एक कंगन से युक्त टिकाउ जूट ज्वेलरी सेट बनाने की प्रतियोगिता की विजेता विनीता जायसवाल (बाराबंकी) को पुरस्कृत किया गया।

गोपीराधा बालिका इण्टर कालेज रविन्द्रपुरी, निवेदिता शिक्षा सदन बालिका इण्टर कालेज महमूरगंज,l बसंत कन्या इण्टर कालेज कमच्छा, दुर्गाचरण बालिका इण्टर कालेज सोनारपुरा की मेधावी और जरूरतमंद 25 छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए सैमसंग ए9 टैबलेट प्रदान किया। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए 28 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का संचालन पीडीसी कुसुम मित्तल एवं धन्यवाद ज्ञापन डिस्ट्रिक्ट वाइस चेयरमैन प्रिया नरायन ने किया। इस मौके पर पीडीसी मेम्बर्स कुसुम मित्तल, पूनम गुलाटी, वीना अग्रवाल, शालिनी तलवार, अलका बंसल, अर्चना अग्रवाल, रीता भार्गव, आशा खत्री, ज्ञान लता, नंदिनी भार्गव, आशु शर्मा, ममता द्विवेदी, नुसरत राशिद, रचना अग्रवाल सहित डिस्ट्रिक की तमाम पदाधिकारी एवं 72 इनरव्हील क्लब शाखाओं की लगभग 350 सदस्याएं शामिल हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed