सरकार एमएसएमई इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध : उपमुख्यमंत्री॥

रोहित सेठ

लखनऊ, 27 जून, 2024। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि राज्य सरकार एमएसएमई इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए उसने अपनी नीतियों में बदलाव भी किए हैं।

पाठक ने ‘द एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ़ इंडिया’ (एसोचैम) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित ‘उत्तर प्रदेश एमएसएमई सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि एमएसएमई उत्पाद हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी औद्योगिकरण अभी नहीं हुआ था, चाहे पूर्वांचल हो, बुंदेलखंड हो या मध्य उत्तर प्रदेश हो, उन सभी क्षेत्रों में भी हमने एमएसएमई को आगे बढ़ने काT काम किया है। सरकार ने प्रदेश में कारोबार के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।

श्री पाठक ने एमएसएमई सम्मेलन के आयोजन के लिए शम को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार एमएसएमई के साथ प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है।
योजना एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के प्रमुख सचिव श्री आलोक कुमार ने एमएसएमई के जरिए उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने से संबंधित एक प्रस्तुतिकरण दिया।
इस सत्र को उद्योग विभाग के अपर आयुक्त राजकमल यादव, नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार डोरा, उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट काउंसिल के सह अध्यक्ष अनुपम मित्तल, एसोचैम उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट काउंसिल के सह अध्यक्ष हसन याकूब और डेल स्मॉल बिजनेस इंडिया की कंट्री डायरेक्टर समृद्धि भट्टाचार्य ने भी सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *