रिपोर्ट- परवेज आलम

लखीमपुर खीरी 05 जुलाई। शुक्रवार सुबह सदर तहसील, ब्लॉक फूलबेहड के ग्राम डाडेपुरवा निवासी इंदु देवी पत्नी स्व. राम प्रकाश रिमझिम बारिश के बीच जिलाधिकारी जनता दर्शन में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के समक्ष प्रस्तुत होकर मदद की गुहार लगाई। इस पर डीएम ने कहा कि बिलकुल भी चिंता मत करिए। आपकी हर परेशानी दूर की जाएगी।’


अपने पन के एहसास में सराबोर यह भरोसा जब खुद डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने दिया है तो उस भरोसे के अवश्यसंभावी परिणति की उम्मीद में गुहार करने वाली महिला के चेहरे पर चमक और संतोष का भाव उभरना स्वाभाविक ही है। आत्मीय भरोसे और उस पर संतोष की तस्वीर शुक्रवार सुबह कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी के जनता दर्शन के दौरान देखने को मिली।
डीएम ने फरियादी इंदु देवी की निराश्रित महिला पेंशन के लिए जिला प्रोबेशन अधिकारी लवकुश भार्गव को दफ्तर बुलवाया। निर्देश दिए कि आवेदन के लिए जरूरी प्रपत्र लेकर न केवल आवेदन करवाया जाए बल्कि जल्द ही लाभ प्रदान किया जाए। डीएम के पूछने पर फरियादी इंदु देवी ने बताया कि उसकी पुत्री इंटरमीडिएट पास कर नर्सिंग कोर्स में दाखिला लिया है। इस पर डीपीओ को पुत्री को “मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना” के तहत लाभान्वित करने के निर्देश दिए। वही एक पुत्र को “स्पॉन्सरशिप योजना” का लाभ दिए जाने हेतु निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *