लखनऊ के मोहम्मद आरिफ और वाराणसी की अंजलि केशरी को पहला स्थान ॥

रोहित सेठ

वाराराणसी के कृष्ण दयाल यादव तथा वाराणसी की ही कामना गुप्ता को मिला 28 वीं, यू0पी0 सीनियर स्टेट कैरम चैम्पियनशिप कानपुर में दूसरा स्थान ।
टीम चैंपियनशिप में मुरादाबाद को पहला और कानपुर को दूसरा स्थान।

वाराणसी, 010 जुलाई । कानपुर में आयोजित 28वी उत्तर प्रदेश राज्य सीनियर कैरम चैंपियनशिप 2024-25 के पुरुष एकल वर्ग का एकल खिताब फेडरेशन कप विजेता, इंडिया नंबर दो खिलाड़ी लखनऊ के मोहम्मद आरिफ ने फाइनल मेःसवाराणसी के उदीयमान खिलाड़ी कृष्ण दयाल यादव को तीन सेटों के हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में हरा कर अपने नाम कर लिया तो वहीं महिला वर्ग का खिताब वाराणसी की नामी खिलाड़ी अंजली केशरी ने अपने ही जनपद की जानी मानी खिलाड़ी कामना गुप्ता को तीन सेटों में हुए कड़े मुकाबले में हराकर महिला वर्ग की विजेता का ताज अपने नाम कर लिया।
इस दौरान हुई पुरुष वर्ग के टीम चैंपियनशिप में मुरादाबाद जनपद की टीम विजेता रही। जबकि मेजबान कानपुर जनपद की टीम को दूसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा, तीसरे स्थान पर अमरोहा तथा चौथे स्थान पर आगरा जनपद की टीमें रहीं।
महिला वर्ग= में तीसरे स्थान पर रीतंभरा, चौथे पर सौम्य यादव, पांचवे पर ऋषिता केशरी, छ्ठें पर आर्या यादव, सातवें पर दीपाली यादव तथा आठवें पर हरियाली सिंह रही।
पुरुष वर्ग= में तीसरे स्थान पर फयाक जमाल मुरादाबाद, चौथे पर अरशदुलाह खान मुरादाबाद, पांचवें पर अली अब्बास अमरोहा, छठें पर अरशद अली खान लखनऊ, सातवें पर मोहम्मद साजिद मुजफ्फरनगर, आठवें पर मोहम्मद ताबिश प्रयागराज रहे।
टूर्नामेंट का कुशल संचालन चैंपियनशिप डायरेक्टर और प्रदेश सचिव जहीर अहमद के नेतृत्व तथा एवं आयोजन सचिव इमरान खान के देखरेख एवम इंटरनेशनल अंपायर एवं चैंपियनशिप के टेक्निकल डायरेक्टर एन0के0 जायसवाल चीफ रेफरी सीनियर नेशनल अंपायर और उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार रणवीर सिंह और असिस्टेंट चीफ रेफरी श्री रमेश वर्मा इंटरनेशनल अंपायर एवम उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष के कुशल संचालन में 24 बोर्ड पर चार दिनों तक हुए मुकाबले में पूरा किया गया, जिसमें 28 जनपदों के 200 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया इस दौरान उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन की कार्यकारिणी समिति और साधारण सभा की महत्वपूर्ण बैठकें भी संपन्न की गयीं ।
प्रतियोगिता समाप्ति के बाद महिला और पुरुष वर्ग के प्रथम आठ स्थान प्राप्त खिलाड़ियों को ट्रॉफी मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किए गए वहीं ग्वालियर में गत दिनों हुई 51 वीं सीनियर नेशनल कैरम चैंपियनशिप में टीम चैंपियनशिप का खिताब जीत कर अनोखा रिकार्ड बनाने वाली उत्तर प्रदेश की महिला एवं पुरुष वर्ग की दोनों टीमों के सभी सदस्यों को उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन और कानपुर कैरम एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित भी किया गया ।
प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर उत्तर प्रदेश कैरम एसोसिएशन के अध्यक्ष और चैंपियनशिप के चेयरमैन श्री बैजनाथ सिंह ने आयोजक जनपद कानपुर जिला इकाई और आयोजन समिति के सचिव सहित अन्य सभी साथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये सभी सफल खिलाड़ियों को बधाई दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed