इनरव्हील क्लब वाराणसी सेंट्रल ने कराया निर्धन कन्या खुशबू गोस्वामी क़ा विवाह -कविता शाह॥

लड़की के घर वालों ने इनर व्हील क्लब को दिया दिल से आशीर्वाद॥

रोहित सेठ

वाराणसी विवाह कई भारतीय परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण वित्तीय बोझ है। दहेज, समारोह और अन्य रीति-रिवाजों की लागत भारी हो सकती है, जिससे वित्तीय तनाव हो सकता है और परिवारों को कठिन विकल्प चुनने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।
इस संदर्भ में, वाराणसी सेंट्रल का इनर व्हील क्लब बचाव में आया है, जो वित्तीय सहायता प्रदान करता है जो न केवल उसे शादी करने में सक्षम बनाता है बल्कि उनके परिवारों को अनावश्यक वित्तीय तनाव से भी मुक्त करता है।
क्लब ने हनुमान मंदिर, राजातालाब में खुशबू गोस्वामी कीं शादी का आयोजन किया और गोदरेज अलमारी, डबल बेड, चांदी की बिछिया, मिक्सर ग्राइंडर, प्रेशर कुकर, स्टील के बर्तन सेट, लड़के के कपड़े, गैस चूल्हा, सूटकेस, साड़ियाँ, पर्स, बैग, दोहर, चादरें, कैसरोल, वैक्यूम फ्लास्क, हलवा सेट, सुहाग का सामान, सौंदर्य प्रसाधन और बहुत कुछ दिया। हमने लड़की की हल्दी और मेहंदी जैसी सभी रस्में कीं। क्लब ने लड़की के माता-पिता को शादी के लिए हनुमान मंदिर ट्रस्ट में जमा करने के लिए 10,001/- नकद भी दिए। क्लब ने फिर से जोड़े को शादी के समय प्यार के प्रतीक के रूप में उपहार और नकद दिए और 101 मेहमानों के साथ एक आफ्टर पार्टी का आयोजन किया। डीसी आशा अग्रवाल ने भी अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर आफ्टर पार्टी में भाग लिया। खर्च की गई राशि – 1,35,000/- लाभार्थी – एक जरूरतमंद लड़की और उसका परिवार। विवाह मे मुख्य रूप से कविता साह (अध्यक्ष) नीमा अग्रवाल (सचिव) उपस्थित रहे ॥

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed