आगरा में भ्रूण हत्या का खुला व्यापार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पर कलंक – हिन्दू महासभा॥

रोहित सेठ

आगरा, अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने आगरा में प्रशासन की नाक के नीचे चल रहे भ्रूण हत्या के खुले व्यापार पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भ्रूण हत्या व्यापार को मानवता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के " बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ " अभियान पर कलंक बताया है।
 राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने भ्रूण हत्या को मानवता को शर्मशार करने वाला और  सभ्य समाज के माथे पर कलंक बताया। उन्होंने कहा कि आगरा के कमला नगर स्थित कावेरी कुंज फेज एक में संचालित बावा नर्सिंग होम में भ्रूण हत्या का व्यापार संचालित हो रहा है। नर्सिंग होम की संचालिका मधु बावा और संचालक डॉक्टर अजीत बावा बड़े पैमाने पर भ्रूण हत्या के कारोबार में लिप्त हैं। नर्सिंग होम के संचालकों को कानून और शासन प्रशासन का तनिक भी भय नहीं है और उन्होंने नर्सिंग होम के बाहर बकायदा बोर्ड लगाकर भ्रूण हत्या का रेट पंद्रह सौ रुपए अंकित किया गया है। शासन प्रशासन और पुलिस जानबूझ कर अंजान बनी हुई है और नर्सिंग होम के संचालकों के विरुद्ध संज्ञान नहीं लेते।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि बावा नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर अजीत बावा जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ शल्य चिकित्सक के पद पर सेवारत है। उसके इस प्रभाव से ही शासन प्रशासन और पुलिस उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई करने का साहस नहीं कर पाते।
 हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय मंत्री डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय शुक्ला ने आगरा में भ्रूण हत्या के खुले व्यापार पर कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस गैरकानूनी भ्रूण हत्या व्यापार में लिप्त नर्सिंग होम को सील करने और आरोपियों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है। 
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने कहा कि भ्रूण हत्या को पी सी एंड पी एन डी टी एक्ट 1994 के अंतर्गत एक दंडनीय अपराध है। उन्होंने इस दंडनीय अपराध के आलोक में बावा नर्सिंग होम के संचालकों और नर्सिंग होम में कार्यरत अन्य डॉक्टर्स और कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने डॉक्टर अजीत बावा को जिला अस्पताल के शल्य चिकित्सक पद से बर्खास्त करने की मांग करते हुए भ्रूण हत्या में लिप्त अन्य तत्वों को भ्रूण हत्या अपराध के प्रति हतोत्साहित करने के लिए आगरा में जन आंदोलन की चेतावनी दी है।
 हिन्दू महासभा के आरोप की सत्यता की जांच में हमारे पत्रकार ने नर्सिंग होम की संचालिका मधु बावा से फोन पर क्लाइंट बनकर बातचीत की तो पूरा सच सामने आ गया। मधु बावा ने बेबाक अंदाज में बताया कि अविवाहित लड़कियों के गर्भपात के लिए पांच हजार रुपए फीस के साथ अल्ट्रासाउंड और दवाइयों का खर्च अतिरिक्त बताया। बावा नर्सिंग होम के खिलाफ थाना कमला नगर और स्वास्थ्य विभाग की कुंभकर्णी नींद कब टूटती है, यह देखना दिलचस्प रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *