पूर्ण ऑटोमैटिक ब्लड एनालाइजर मशीन का विधायक डा नीलकंठ तिवारी ने किया उद्घाटन।

रोहित सेठ

सीएचसी दुर्गाकुंड में लगे मशीन से होगी मुफ्त में जांच।

मरिजों को मिलेगी राहत, मोबाइल पर सीधे पहुंचेगी रिपोर्ट।

    वाराणसी। पूर्व मंत्री एवं वाराणसी शहर दक्षिणी विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दुर्गाकुंड में पूर्ण ऑटोमेटिक ब्लड एनालाइजर मशीन का उद्घाटन किया। इस मशीन से किडनी, लिवर, कोलेस्ट्रॉल, हृदय संबंधित रोगों में  जांच में मदद मिलेगी।
  इस अवसर पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि समस्त संबंधित जांच निशुल्क किए जाएंगे। उक्त मशीन के लगने से मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। मुफ्त इलाज के साथ ही साथ, समय की भी काफी बचत होगी। हर मरीज के ब्लड सैंपल के सापेक्ष क्यू आर कोड जारी किया जाएगा। जांच पूरे होने के उपरांत, रिपोर्ट मरीज के मोबाइल पर तत्काल पहुंचेगी। विधायक डा नीलकंठ तिवारी ने कहा कि जल्द ही ऐसी व्यवस्था क्षेत्र के अन्य स्वास्थ केंद्रों पर भी कराए जाने की योजना है। उद्घाटन के बाद विधायक ने पूरे परिसर का भ्रमण किया तथा हो रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच की। साथ ही साथ उक्त स्वास्थ केंद्र की सेवाओं में और क्या क्या विस्तार हो सकता है, इस बारे में भी विधायक ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से चर्चा किया।
   कार्यक्रम के दौरान विधायक डा नीलकंठ तिवारी ने, एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत, वृक्षारोपण भी किया। परिसर भ्रमण के दौरान, खाली जगह पर दवा स्टोरेज हेतु भी कक्ष बनवाने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।
   उक्त अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी , पार्षद अक्षयबर सिंह, भरत जी, रतनदेव समेत अधीक्षक व एसीएमओ डॉ निकुंज कुमार वर्मा, डिप्टी सीएमओ डॉ एचसी मौर्य, डॉ सौरभ प्रताप सिंह, डॉ सारिका राय, डॉ एस0के0सिंह, फार्मासिस्ट रमाकांत त्रिपाठी एवं समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *