बीएनआई वाराणसी 14th चैप्टर BNI ब्लॉसम का शुभारंभ।

रोहित सेठ

सिगरा स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में बीएनआई वाराणसी के 14th चैप्टर BNI ब्लॉसम का शुभारंभ चैप्टर की पहली मीटिंग के साथ संपन्न हुआ । ज्ञात हो कि बीएनआई (बिज्नेस नेट्वर्क इंटर्नेशनल) 39 सालों से विश्व में व्यापारियों का एक संगठन है।

जो रेफरल के माध्यम से एक दूसरे को बिज़्नेस देता ये संस्था वाराणसी में 2017 से है। अब तक 13 चैप्टर लॉच हो चुके हैं और आज 14th चैप्टर का शुभारंभ किया गया है।

इस अवसर पर सीनियर लॉच डाइरेक्टर हिमांशु गिनोडिया ने बताया कि यह BNI इंडिया का 1268th वॉ चैप्टर है।

BNI व्यापारियों का समूह है जो एक दूसरे को रेफरल के माध्यम से बिज्नेस प्रदान करते हैं। 14th चैप्टर के लॉच डायरेक्टर जिमी तलरेजा ने बताया कि BNI निवर्स गेन की फिलॉसफी को फॉलो करता है अगर आप दूसरे के व्यापार को बढ़ाने के लिए आगे आते हैं तो आपको भी व्यापार मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

बीएनआई वाराणसी के एक्सिक्यूटिव डिरेक्टर आयुष नर्सरिया ने बताया कि बीएनआई वाराणसी के मेम्बर्ज ने पिछले सात सालों में लगभग 350 करोड़ का व्यापार इस प्लाट्‌फोर्म के माध्यम से किया है। BNI एकमात्र ऐसी संस्था है जहां नेटवर्किंग और बिजनेस के साथ व्यापारियों को लर्निंग की भी आपर्टूनिटी मिलती है जिससे वे अपने व्यापार को और जादा बड़ा कर पाते है।

लॉच डायरेक्टर कृष्ण मोहन अग्रवाल और सपोर्ट डायरेक्टर वर्षा सिंह ने बताया कि बीएनआई वाराणसी अभी तक 600+ व्यापारियों का समूह हो चुका है। विश्व में 1,200 से जादा शहरों में BNI कार्यरत है।

एक्सिक्यूटिव डिरेक्टर आयुष नर्सरिया ने आए हुए विज़िटर्स का विजिटर ओरिएंटेशन किया।

सपोर्ट एंबेसडर परितोष जयसवाल और नॉच एंबेसडर विकास पांडे ने आए हुए सभी विज़िटर्स और मेम्बर्ज का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उक्त अवसर पर वाराणसी के प्रबुद्ध व्यापारियों की उपस्थिति दर्ज हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *