रोहित सेठ

वाराणसी। एमओयू क्रियान्वयन संबंधी जिला स्तरीय समिति, जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक जिलाधिकारी एस राजलिंगम के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल की अध्यक्षता में कलेट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जनपद को प्राप्त निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन की समीक्षा के क्रम में मेसर्स रेजेंसी हॉस्पिटल रुद्रा ग्रुप,मेसर्स वी डी वेंचर्स,मेसर्स ओर्जनिकल् टेक्सटाइल की समस्याओं का निस्तारण किया गया एवं मेसर्स रोमा आनंद , मेसर्स प्रतिभा रिजॉर्ट, होटल त्रिदेव काशी, मेसर्स एथोरिका के प्रकरण को यथाशीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।


एग्रो पार्क कारखियांव में उद्यमियों द्वारा सहकारी समिति बनाने हेतु सहमति व्यक्त की गई। अवैध रूप से रूप से संचालित हो रही ईंट भट्ठों के जांच के संबंध में राजातालाब तहसील क्षेत्र में 26 ईंट भट्ठे अवैध पाए गए, जिनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई हेतु जीएसटी विभाग एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी महोदय की तरफ से पुलिस विभाग को भी पत्र प्रेषित किया जाना है। निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों के समीक्षा के क्रम में अध्यक्ष महोदय द्वारा समस्त संबंधित विभागों को समय से निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। अप्रेंटिसशिप योजना अंतर्गत उद्योग, सरकारी विभागों तथा प्राइवेट आईटीआई के समन्वित प्रयास से लक्ष्य प्राप्त किया जाना सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया। नगर निगम की सीमा के अंतर्गत आ गए ईंट भट्ठा के संचालन हेतु बाई लॉज के संबंध में नगर निगम की आगामी बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत कर पारित कराए जाने के संबंध में जानकारी समिति को दी गई। औद्योगिक अस्थान चांदपुर में सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस पेट्रोलिग कराए जाने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *