रिपोर्टर प्रदीप मिश्रा

लखीमपुर खीरी। जिले के अंतर्गत थाना क्षेत्र नीमगांव के ग्राम बरूई में कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू ने कहा कि सनातन धर्म में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व का विशेष महत्व है। स्मार्त और वैष्णव संप्रदाय के लोग धूमधाम से पर्व को मनाते चले आ रहे है बच्चें,बूढ़े,जवान,महिलाएं सभी मिलकर जन्माष्टमी का पर्व मनाते हैं।‌

गौरतलब है कि ग्राम बरूई में गांव के पश्चिम में स्थित प्रसिद्ध दुर्गा देवी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जा रहा है शास्त्री माखन लाल अग्निहोत्री महाराज के सानिध्य में आयोजित भव्य समारोह में बालकृष्ण की झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी।

राधा कृष्ण के साथ बाल कलाकारों के शानदार नृत्य की लोगों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की,श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी कलाकारों को मेला कमेटी ने प्रशस्ति पत्र के साथ उपहार देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर कमेटी अध्यक्ष रवि तिवारी ने कहा कि जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला।

आस पड़ोस में रहने वाले 10 से ज्यादा बार कलाकारों ने अपना शानदार नृत्य का प्रदर्शन करते हुए उपस्थितजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया है। उन्होंने कहा कि बाल कलाकारों के साथ उनके परिजनों ने भी कार्यक्रम का आनंद लिया।

रात को 12:00 बजते ही भगवान कृष्ण का जन्म होने के उपरांत लड्डूगोपाल की विशेष पूजा अर्चना कर भक्तों को प्रसाद बांटा गया। भक्तों को आशीर्वचन देते हुए आयोजक प्रांशु वर्मा ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण एक युगपुरुष थे। उन्होंने संसार को गीता का ज्ञान दिया। उनके बताए गए सिद्धांतों का अनुपालन करते हुए मनुष्य अपना जीवन सफल बना सकता है।

इस मौक़े पर कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू, संजय दीक्षित, किसान रवि तिवारी,हेमनाथ वर्मा, अरविंद मिश्रा, नन्हें लाल, मिश्रीलाल,राजेश वर्मा, पत्रकार प्रांशु वर्मा, शिवम, शैलेश गुप्ता,गोपाल गुप्ता, रिंकू वर्मा, राही वर्मा,सुरेश,मोहित, अवधेश, अंकित वर्मा आदि मौजूद रहे।

By admin_kamish

बहुआयामी राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *