रिपोर्ट: रियासत अली

हरदोई: विलग्रामः विलग्राम मार्ग पर कस्बे के पहले गड्‌ढे राहगीरों की जान ले रहे हैं। एक तो गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण स्थल पर सड़क खराब गई है। एनएचएआई में फंसी सड़क पर काम नहीं हो पा रहा है और आए दिन होने वाली घटनाओं में शनिवार को गड्ढे में फंसी बाइक से उछलकर एक महिला सड़क पर गिर गई और उसी समय आए डंपर ने उसे कुचल दिया, मौके पर ही मौत हो गई।

सांडी थाना क्षेत्र के ग्राम कतलपुरवा मजरा भैरमपुर निवासी अरविंद बाइक से पत्नी अनीता के साथ आए थे। अरविंद ने बताया कि खरीदारी के बाद वह अपनी पत्नी अनीता को लेकर बाइक से मोहनपुरवा स्थित ससुराल जा रहा था। विलग्राम हरदोई मार्ग पर बन रहे गंगा एक्सप्रेस-वे के पास सड़क पर बने गड्‌ढों के चलते उसकी पत्नी बाइक से उछलकर गिर गई। तभी पीछे से आ रहे डंपर का पहिया सिर के ऊपर से निकल गया, जिससे उसकी पत्नी की मौके पर मौत हो गई। लोगों का कहना है कि यह घटना पहली नहीं हुई। आए दिन ऐसे ही हादसे होते रहते हैं पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

बिलग्राम मार्ग पर कुछ इस तरह के है गड्ढे, जिनमें बरसात में भर जाता पानी जागरण कोतवाल उमाकांत दीपक ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सड़क की दशा पर डीएम ने दी थी एफआइआर की चेतावनी बिलग्राम मार्ग की दशा को देखते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सख्त रुख अपनाया था। क्योंकि यह मार्ग एनएचएआई को ही बनाना है, इसलिए उनके अधिकारियों को बुलाकर कई बार फटकार भी लगाई थी। डीएम ने गड्‌ढों में मिट्टी भी डलवाई थी, उसके बाद फिर एनएचएआई के अधिकारियों को बुलाकर कहा था कि अगर कोई हादसा हो गया, तो वह एफआइआर दर्ज कराएंगे, लेकिन उसका भी असर नहीं हुआ और फिर महिला की जान चली गई। जेसीबी की टक्कर से बाइक सवार छात्र की मौत हो गई। चौभयिन थोक के मजरा भैंसरी के कल्लू का 18 वर्षीय पुत्र यूनुस राजकीय इंटर कालेज में इंटरमीडिएट का छात्र है। शनिवार को यूनुस अपने दोस्त पठकनपुरवा के अरविंद की बाइक लेकर घर से स्कूल जा रहा था। रास्ते में टड़ियावां हरिहरपुर मार्ग पर आरती भट्ट के आगे सामने से आ रही जेसीबी ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे यूनुस की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर विद्यालय के प्रधानाचार्य व शिक्षक मौके पर पहुंच गए। कोतवाल अशोक सिंह ने बताया कि जेसीबी को कब्जे में ले लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *