रिपोर्ट:मनीष कांत शर्मा

बदायूँ :- बरेली मंडल की एंटी करप्सन टीम ने बदायूं जिले के थाना कादरचौक की भदरौल चौकी पर तैनात एक दरोगा को 20 हजार रुपया की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। टीम ने दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उझानी कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कराया है टीम दरोगा का अपने साथ बरेली ले गई है जहां पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा।
कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव भूड़िया निवासी रिटायर्ड फौजी ओमप्रकाश पुत्र नेतराम ने बरेली की एंटी करप्सन टीम को शिकायत दी कि उसके पारवारिक विवाद में समस्याओं का हल करने के बजाय थाने में तैनात दरोगा हरगोविन्द धाराओं में खेल करने के नाम पर 50 हजार रुपया की रिश्वत मांग रहा है परेशान पीड़ित की शिकायत पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन के सीओ के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया।


टीम ने पीडित को 20 हजार रुपया की नकदी देकर बुधवार की दोपहर दरोगा के पास भेजा जैसे ही दरोगा ने रिश्वत की रकम ली तभी एंटी करप्सन टीम के अधिकारियों ने दरोगा का धर दबोचा और उसके पास से 20 हजार की नकदी बरामद हो गई।
टीम के अधिकारी दरोगा हरगोविन्द को अपनी हिरासत में लेकर उझानी कोतवाली पहुंचे जहां उसे पूछताछ के बाद उसके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया टीम के अधिकारियों ने रिश्वतखोर दरोगा को अपने साथ ले जाने से पहले उझानी समुदिक स्वाथ्य केन्द्र में उसका मेडीकल कराया जहां दरोगा को ब्ल्ड प्रेशर बड़ा पाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे दबाई देकर टीम के हवाले कर दिया ततपश्चात टीम उसे बरेली एंटी करप्शन ऑफिस ले गयी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *