रिपोर्ट:विनोद यादव


गोरखपुर/पीपीगंज: सनलाइट कोचिंग सेंटर में रविवार को बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरु सहानी , विशिष्ट अतिथि डा. सत्या पाण्डेय एवं अजीत अग्रहरी ,राजू मद्धेशिया , पी.एन. श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।


स्वागत भाषण में आदर्श वर्धन पाठक ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी से बढ़ता हैं बच्चों में रुचि। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वीरु सहानी ने कहा कि राष्ट्र की प्रगति का आधार विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी है विज्ञान प्रदर्शनी बच्चों के मन में जिज्ञासा उत्पन्न करती है देश के विकास में विज्ञान का महत्वपूर्ण योगदान है ।विशिष्ट अतिथि पूर्व महापौर डा.पांडेय ने कहा वैज्ञानिक सोच को मूर्त देने के लिए गुरुजनों का मार्गदर्शन एवं जीवन में कठोर अनुशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।

अजीत अग्रहरि ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी हर वर्ष आयोजित होना चाहिए जिससे बच्चों की विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ सकें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भौतिक विज्ञान गौतम कुमार गुप्ता ने कहा कि जीवन में जीतना आवश्यक नहीं है संघर्ष रखना आवश्यक है किसी एक असफलता से निराश नहीं होना चाहिए बल्कि दोगुनी उत्साह से आगे बढ़ना चाहिए । विज्ञान प्रदर्शनी के निर्णायक मंडल के सदस्य निगमानंद रा. क. इंटर कॉलेज, अरविंद शुक्ला वीर शिवाजी इंटर कॉलेज , करुणाशंकर, सी.बी. गुप्ता , चन्द्रेश्वर, मिथलेश तिवारी ने शीर्ष तीन प्रतिभागियों के नाम की घोषणा की ।

जिसमें प्रथम स्थान काव्यांजलि सिंह द्वितीय स्थान अमन एवं रमाशंकर, तृतीय स्थान श्वेता दूबे रहे। कार्यक्रम का संचालन आभार ज्ञापन गौतम कुमार गुप्ता ने किया ।इस अवसर पर निदेशक राहुल सिंह, शिक्षक अवनीश नायक, ज्ञानेश कुमार आदर्श सिंह , रवि प्रताप सिंह आदि शिक्षक मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *