हरदोई………हरदोई। जिला महिला अस्पताल परिसर से बुधवार रात सरकारी शव वाहन चोरी हो गया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है लेकिन अस्पताल के सीसीटीवी खराब होने के कारण चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका हैमहिला जिला अस्पताल से एसी, साइकिल और बाइकों की चोरी करने वाला गिरोह अब बड़े वाहनों पर हाथ साफ करने लगा है। बुधवार रात अस्पताल की सुरक्षा में लगे एक दर्जन सुरक्षा गार्डों को चकमा देकर चोर शव वाहन उड़ा ले गए।
अस्पताल प्रशासन सीसीटीवी कैमरे के यूनिट रूम में ताला और चाबी न मिलने की बात कह रहा है। चोरी की घटना रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है। शव वाहन में रात्रि ड्यूटी पर तैनात ड्राइवर इरफान ने बताया कि वह खाना खाने घर गया था।
इसी बीच शव वाहन चोरी हुआ है। घटना के बाद अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। रेलवेगंज चौकी इंचार्ज बृजेश सिंह का कहना है कि महिला अस्पताल में किसी भी वारदात की छानबीन के लिए सीसीटीवी का सहयोग नहीं होता है। हर बार कैमरा खराब होने की बात कही जाती है।
अंदरूनी लड़ाई ने मुश्किल बढ़ाई
जिला महिला अस्पताल प्रशासन और मेडिकल कॉलेज प्राचार्या के बीच अंदरूनी लड़ाई हर घटना के बाद सामने आती है। प्राचार्या महिला अस्पताल की सीएमएस को लापरवाही की बात कहकर फटकारती हैं, तो महिला अस्पताल की सीएमएस बेवजह दबाव बनाने का आरोप प्राचार्या पर लगाती हैं।दोनों की इस कलह का असर स्वास्थ्य सेवाओं पर भी देखने को मिलता है। शव वाहन चोरी होने की घटना में भी दोनों अधिकारियों की बात एक नहीं है। सीसीटीवी कैमरे की यूनिट का ताला बंद होने और चाबी खो जाने की बात पर भी विवाद है। घटना के बाद से महिला सीएमएस का फोन बंद है।
12 घंटे गेट बंद रखने की मांगी अनुमति
जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल का मुख्य गेट रात 8 से सुबह 8 बजे तक बंद रखने की अनुमति मेडिकल कॉलेज प्राचार्या ने डीएम से मांगी है। प्राचार्या ने बताया कि गेट बंद होने से रात में होने वाली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकेगा। इस दौरान केवल मरीज और अस्पताल का स्टाफ ही अंदर प्रवेश कर सकेगा। स्टाफ को प्रवेश के लिए आईडी दिखानी होगी।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *