मेन ब्रांच में जमा करने गया था रकम ,एसएसपी ने घटना के खुलासे को लगाई एसओजी व पुलिस टीमें

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जोगीपुरा स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच में दो लुटेरे एक युवक से 8.77 लाख रुपये से भरा बैग झपटकर फरार हो गए। यह रकम शहर के एक घी व्यापारी की थी। घी व्यापारी ने यह रकम अपनी दुकान पर काम करने वाले नौकर के हाथ बैंक खाते में जमा करने को भेजी थी। बैंक के अंदर दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक वारदात के बाद बैंक में अफरातफरी मच गई।  घटना की सूचना मिलते ही सीओ सिटी व कोतवाली पुलिस भी बैंक पहुंची और पीडि़त से घटना की जानकारी ली। वहीं पीड़ित समेत शहर के तमाम व्यापारी नगर विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ एसएसपी से मिले और घटना का खुलासा कर चोरी गई रकम बरामद करने की मांग की। उधर, एसएसपी ने घटना के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस समेत कोतवाली पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित कर घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लुटेरो की तलाश में जुट गई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खंडसारी में रहने वाले विनय कुमार अग्रवाल पुत्र प्रेमशंकर अग्रवाल की शहर में दो फर्म प्रेमशंकर किशन मुरारी एवं स्वर्ण मुद्रिका इंटर प्राइजेज चल रही है। विनय कुमार की दुकान पर पटियाली सराय में रहने वाले राहुल गुप्ता अनाज मंडी के पास स्थित घी की फर्म में काम करते हैं।  सोमवार को विनय अग्रवाल ने राहुल को भारतीय स्टेट बैंक की मेनब्रांच में चल रहे अपने खाते में 8.77 लाख रुपये जमा कराने के लिए दिए थे। राहुल यह रकम बैग में रखकर बैंक पहुंचा और रकम जमा करने के लिए लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करने लगा। राहुल ने बताया कि वह काउंटर पर लाइन में लगा हुआ था। बैग उसके हाथ में था। वह आगे खड़े एक व्यक्ति से बात कर रहा था। इस दौरान दो लुटेरे आए और रुपयों से भरा बैग चोरी कर भाग निकले। 

इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, दोनों बैंक से बाहर निकल गए। पूरा घटनाक्रम बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। बताया जाता है कि घटना के समय दो महिला पुलिसकर्मी समेत दो बैंक सुरक्षा गार्ड भी बैंक के मेन गेट पर तैनात थे। इसके बाद भी उचक्के वारदात को अंजाम देकर आसानी से बैंक से फरार हो गए। जिससे बैंक की सुरक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खुल गई है। व्यापारी के साथ हुई इस घटना के बाद तमाम व्यापारी भी बैंक पहुंचे। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी आलोक मिश्रा व सदर कोतवाल डीएस धामा भी फोर्स के साथ बैंक पहुंचे और पीडि़त से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला। पुलिस ने फुटेज देखकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

नगर विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष संग व्यापारी एसएसपी से मिले—-
शहर के तमाम व्यापारी नगर विधायक महेश चंद्र गुप्ता व भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता के साथ एसएसपी डा.ओपी सिंह से मिले और घटना का जल्द खुलासा करने व पार की गई रकम बरामद करने की मांग की गई। एसएसपी ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि घटना के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस समेत थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम लगाया गया है। टीम ने अपना काम भी शुरु कर दिया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
पीडित ने बैंक मैनेजर पर लगाया अभ्रदता का आरोप
बैग गायब होने की जानकारी मिलते ही व्यापारी विनय कुमार अग्रवाल भी मौके पर जा पहुंचे। व्यापारी का आरोप है कि उन्होंने बैंक मैनेजर को घटना की जानकारी दी। लेकिन बैंक मैनेजर ने उनकी कोई बात नहीं सुनी और यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि रकम की सुरक्षा करना बैंककर्मियों की जिम्मेदारी नहीं है। बैंक मैनेजर के इस व्यवहार से व्यापारी काफी आहत दिखे। घटना के खुलासे के लिए एसओजी समेत पुलिस टीमों को लगाया गया है। घटना का जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *