हरदोई……….सांडी। छप्पर में लगी आग ने घर को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक आग पर काबू पाया गया। छप्पर के नीचे बंधी दो भैंस की झुलसकर मौत हो गई और घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित ने आग से जेवर और नकदी समेत करीब सात लाख का नुकसान होने की बात कही है।ग्राम बेहटी चिरागपुर में रामऔतार अपने पुत्र पवन कुमार के साथ रहते हैं। शुक्रवार सुबह परिवार के सभी पुरुष खेत पर मूंगफली की खोदाई करने गए थे। घर पर महिलाएं और पवन के दो भांजे अर्चित (3) और अर्पित (5) सो रहे थे।इस दौरान अज्ञात कारणों के चलते घर के बाहर पड़े छप्पर में आग लग गई। लपटें उठती देख पड़ोसियों ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर मौजूद महिलाएं बच्चों को लेकर बाहर निकल आईं। तब तक राम औतार व पवन कुुमार भी पहुंच गए।
उन्होंने ग्रामीणों के साथ खासी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया गया, आग छप्पर को राख करते हुए घर तक पहुंच गई। आग की चपेट में आकर छप्पर के नीचे बंधी दो भैंसों की झुलस कर मौत हो गई।
इसके साथ ही घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित ने आग में अनाज, मां व पत्नी के गहने और 60 हजार रुपये नकद समेत करीब सात लाख का नुकसान होने की बात बताई है। सूचना पर लेखपाल जयप्रकाश मिश्र ने नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट अफसरों को भेजी है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *