हरदोई……….जिला महिला अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में बुधवार सुबह चार घंटे इंतजार करने के बाद महिला मरीज की जांच करने की जगह डॉक्टर ने थप्पड़ जड़ दिया।महिला की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर पर कार्रवाई की बजाय घटना में लीपापोती कर चलती बनीं।देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महोलिया शिवपार निवासी दुर्गा के पेट में दर्द हो रहा था। उसने जिला अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने महिला को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए भेज दिया।बुधवार सुबह सात बजे से वह महिला अस्पताल स्थित अल्ट्रासाउंड कक्ष में जांच कराने पहुंची। अल्ट्रासाउंड कक्ष में भीड़ ज्यादा थी। वह करीब तीन घंटे इंतजार करने के बाद परेशान होकर अल्ट्रासाउंड कक्ष के अंदर बैठी मेडिकल कॉलेज की जेआर से पर्चा लगवाने के बारे में पूछने पहुंच गई।आरोप है कि डॉक्टर ने उसकी पीड़ा सुने बिना ही उसे थप्पड़ जड़ दिया। पीड़िता की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस व मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. वाणी गुप्ता मौके पर पहुंची।प्राचार्य ने डॉक्टर को चेतावनी देकर परिजनों को समझाकर शांत कराया। डॉक्टर का कहना था कि उन्होंने थप्पड़ नहीं मारा है, महिला रिश्वत देने की बात कह रही थी, उठते समय गाल पर हाथ लग गया। प्राचार्या ने बताया कि महिला द्वारा थप्पड़ मारने का आरोप निराधार है।

डॉक्टर को हटाया, दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए

अल्ट्रासाउंड कक्ष में हुए बवाल के बाद मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने डॉक्टर व कर्मचारी को कक्ष से हटाकर वहां पर दो सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की बात कही।

बिना पैसे दिए नहीं हो रही जांच

महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए आने वाले मरीजों की जांच बिना पैसे दिए नहीं हो रही है। मरीजों के मुताबिक अल्ट्रासाउंड कक्ष में कर्मचारी 100 रुपये जमा करने के बाद पर्चा लगाते हैं, जो मरीज रुपये नहीं देते उसका नंबर दूसरे-तीसरे दिन लग पाता है। अस्पताल प्रशासन अल्ट्रासाउंड कक्ष में हो रही वसूली को लेकर अंजान बना हुआ है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला ब्यूरो हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed