हरदोई…….मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने हरदोई रेलवे स्टेशन परिसर का रविवार को निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन के पुराने आरक्षण घर में बने चिकित्सालय के बंद होने पर नाराजगी जताई।स्टेशन के अधिकारियों को जल्द कक्ष की मरम्मत कराकर डॉक्टरों के सुपुर्द करने के निर्देश दिए। कहा कि रेलवे स्टेशन चिकित्सालय को जल्द चालू कराया जाए।
विशेष ट्रेन से पहुंचे डीआरएम ने स्टेशन पर प्रतीक्षालय, शौचालय, स्टेशन मास्टर कक्ष, आरक्षण काउंटर और परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुके विकास कार्यों को लेकर स्थानीय रेल अधिकारियों से जानकारी ली।डीआरएम ने बन रहे फूड प्लाजा, एटीएम मशीन, नए प्रतीक्षालय में पीवीसी के कार्य को शीघ्र पूरा कराकर यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बताया कि मंडल में यात्री सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए वह लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।
हरदोई काफी समय बाद आना हुआ है, स्टेशन पर दिखीं समस्याओं पर एक्शन दिखेगा। प्रबंधक ने स्टेशन पर रुके हुए प्रस्तावित कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। स्टेशन पर लगभग आधा घंटे रुककर वह काकोरी के लिए रवाना हो गए।
यूआरएमयू ने दिया ज्ञापन
यूआरएमयू शाखा सचिव राजीव गुप्ता ने मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय नंदन को रेल कर्मियों को हो रही समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ब्रांच लाइन के इलेक्ट्रीफिकेशन होने पर इलेक्ट्रिक सेंटर स्थापित करने की मांग की।इसके साथ ही रेल कर्मचारियों के जर्जर हो रहे क्वार्टर को लेकर भी समस्या बताई है। प्रबंधक ने रेल कार्मिक को हो रही असुविधाओं को दूर कराने को लेकर शाखा सचिव को आश्वस्त कराया है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *