-गलियों में भरा पानी लोगों, को निकलने में हो रही परेशानी, बीमारी का बढ़ रहा खतरा,,

औरैया। -जिला औरैया के अंतर्गत विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत देवरपुर की गलियों का हो रहा बुरा हाल जिसमें साल भर से ज्यादा बीत जाने के बावजूद नहीं हो पा रहा सुधार।

     देवरपुर गांव में औरैया फफूंद फोरलेन रोड से अंदर की तरफ जा रहा मेन रास्ता इस तरह पानी से भरा रहता है। कि वहां रहने वाले लोग व बच्चे उस गंदे पानी में निकलने पर मजबूर हैं। तथा आने जाने वाले अन्य व्यक्तियों को भी भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। जिससे लोगों में प्रधान व सचिव के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है एवं लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान व सचिव को इस बारे में कैई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन सचिव का प्रधान इस कार्य को कराने में कोई भी दिलचस्पी नहीं ले रहे।

गांव लोगों का कहना हैं कि ग्राम प्रधान से इस गली के बारे में बात की तो प्रधान का कहना है हम क्या करें गली ऊंची नहीं करवा पाएंगे ना ही साफ करवा पाएंगे। क्योंकि हमारी पंचायत में सफाई कर्मी ना होने के कारण सफाई नहीं हो पा रही है।
इस बात को आम जनता ने अपने जहन में रखते हुए आज गांव के लगभग आधा सैकड़ा लोग एक साथ एकत्रित होकर हो मीडिया से बातचीत की। और प्रधान व मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया मीडिया के सामने लोगों का कहना है कि अगर हमारी सुनवाई शासन व प्रशासन नहीं करेगा तो हम सभी लोग ककोर मुख्यालय पहुंच कर धरना पर बैठेंगे और जब तक मेरी सुनवाई नहीं होगी तब तक हम लोग वहां से नहीं हटेंगे जब तक मेरी समस्या का समाधान नहीं हो जायेगा।

एवं मेरा शासन व प्रशासन से अनुरोध है कि मेरे गांव की मेन रोड को सही करवाया जाए जिससे हम लोगों की समस्या का निराकरण हो सके और हमारे बच्चों की सुरक्षा भी हो सके। अन्यथा बरसात के पानी से और भी समस्या उत्पन्न हो सकती है जिसमें हमारे बच्चे और मवेशियों को बड़ी बीमारी सामना करना पड़ सकता है। हमारा शासन व प्रशासन से अनुरोध है कि हमारी समस्या का समाधान कर हमारी रोड को सही करवाया जाए
एवं प्रधान व सचिव की लीपापोती को संज्ञान में लेकर इन पर कार्यवाही करने का आदेश दिया जाए। जिससे गांव में हो रहे कार्यों की समीक्षा कर बड़े स्तर पर जांच हो सके।

जिस से गांव में उन्नत विकास हो सके एवं आम आदमी को एक निकलने में राहत मिल सकें
तथा ऐसे कार्य हीन लोगों पर कार्यवाही कर लोगों का विश्वाश्य शासन व प्रशासन पर हमेशा बना रहे।
इस समस्या को अवगत कराते हुए गांव के संभ्रांत लोग मौके पर उपस्थित रहे जिनमें से गजाधर, गिरीश बाबू, राजेश कुमार, रामबली, अरविंद कुमार, बादशाह, राकेश बाबू, कल्लू, छोटेलाल, रविकांत, कमाल, संतोष, मोतीलाल, करण सिंह, चरण सिंह, पदम, अनुज, व महिलाएं सुखदेवी, सपना देवी, सरला देवी, राधा देवी, सुमन, मंजू, कौशल्या, मुन्नी आदि महिलाएं व पुरुष उपस्थित रहे।

रिपोर्टर रजनीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed