हरदोई……….परिवहन निगम की अनुबंधित बसें जल्द ही ग्रामीण आंचल के सात मार्गों पर यात्रियों का सहारा बनेंगी। इसके तहत हरदोई परिक्षेत्र से तीन जिलों के ग्रामीण रूट के लिए सात बसों का संचालन शुरू होगा। इससे करीब 30 हजार यात्रियों को राहत मिलेगी।इन मार्गों पर निजी बसों का अनुबंध करने के लिए विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विशेष ग्रामीण अनुबंध योजना का हरदोई में सांडी क्षेत्र के यात्रियों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा कन्नौज व गोला डिपो की बसों से आवाजाही करने वाले यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी।हरदोई परिक्षेत्र के तहत कन्नौज, शाहजहांपुर, सीतापुर, गोला और हरदोई रोडवेज डिपो आते हैं। इसमें से कुछ जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों के ऐसे मार्ग हैं, जहां पर रोडवेज बसों का संचालन नहीं हो रहा था।
इन मार्गों पर यात्रियों को डग्गामार वाहनों से सफर करना मजबूरी बना था। इसकी जानकारी पर क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज त्रिवेदी ने विभागीय अफसरों को पत्राचार करके इन मार्गों पर नई बसें संचालित कराने की मांग की थी।
इस पर विभागीय अफसरों ने इन मार्गों पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर निजी बसों को अनुबंधित करने की अनुमति दी है। क्षेत्रीय प्रबंधक अपराजित श्रीवास्तव की तरफ से विशेष ग्रामीण बस अनुबंध योजना के तहत तीन अगस्त तक ई टेंडर जारी कर बसों के अनुबंध के लिए इच्छुक वाहन मालिकों को आमंत्रित किया गया है।क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि परिक्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए सात बसों का इन मार्गों के लिए अनुबंध किया जाएगा। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही बसों के उपलब्ध होते ही यात्रियों की सुविधा के लिए संचालन शुरू करा दिया जाएगा

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed