कारगिल विजय दिवस के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय आवास विकास में पौधारोपण कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। उसहैत नगर पंचायत की चेयरमैन सैनरा वैश्य, प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के नोडल अधिकारी डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के जवानों की स्मृति में विभिन्न प्रकार के पौधों का रोपण किया तथा उनके संरक्षण का संकल्प लिया। पर्यावरण संरक्षण के हरेला पर्व के माध्यम से जनपद में वृहद पौधरोपण का कीर्तिमान स्थापित करने वाली सैनरा वैश्य ने कहा कि दुनिया के इतिहास में कारगिल युध्द दुर्लभतम प्रकार का युद्ध था, जिसमें विजय प्राप्त करना भारतीय सेना की बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि विषम पर्यावरण एवं परिस्थितियों में भी सेना के जवानों ने भारत भूमि की रक्षा की और भारत के तिरंगे को लहराया।

प्राचार्य डॉ श्रद्धा गुप्ता ने कहा कि तोलोलिंग, द्रास, बटालिक जैसी दुर्गम चोटियों पर जहाँ आम जनजीवन पूर्णतः असंभव है वहाँ भारत के बहादुर जवानों ने मां भारती के मस्तक की रक्षा कर देश के गौरव को समृद्ध किया एवं दुर्गम चोटियों पर पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम किया।
डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने अमर शहीदों की स्मृति में लगाए गए पौधों के संरक्षण का सभी को संकल्प शपथ दिलाई। इस अवसर पर डॉ डॉली, डॉ पवन कुमार शर्मा, डॉ ज्योति विश्नोई डॉ सरिता यादव, डॉ सचिन राघव,डॉ मितिलेश, गोपाल शर्मा आदि ने सहयोग प्रदान किया।

✍️ ब्यूरो रिपोर्ट आलोक मालपाणी (बरेली मंडल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *