हरदोई…………जिला अस्पताल आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को पर्चा बनवाने और डॉक्टरों को दिखाने के लिए अब जूझना नहीं पड़ेगा। अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी में डॉक्टरों के तीन काउंटर और तीन पर्चा काउंटर बढ़ा दिए हैं। इससे मरीजों को डॉक्टरों तक पहुंचने के लिए घंटों लाइन में लगने से निजात मिलेगी।जिला महिला अस्पताल अक्सर बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए चर्चा में रहता है। ऐसे में सेवाओं को दुरुस्त कर पटरी पर लाने के लिए अस्पताल प्रशासन जुट गया है।अभी तक ओपीडी में सिर्फ एक पर्चा काउंटर व तीन डॉक्टरों के काउंटर थे। ओपीडी में प्रतिदिन औसतन एक हजार से 1100 मरीज परामर्श लेने पहुंचते हैं। ऐसे में मरीजों व उनके तीमारदारों को पर्चा बनवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ती थी।
कई बार तो समय खत्म होने के कारण मरीजों के पर्चे नहीं बन पाते थे। इसके बाद परामर्श लेने के लिए डॉक्टरों तक पहुंचने में मरीजों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता था।


ऐसे में कई मरीज बिना परामर्श लिए बैरंग लौटने के लिए मजबूर होते थे। मरीजों की दिक्कतों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने तीन पर्चा काउंटर और तीन डॉक्टरों के काउंटर बढ़ा दिए हैं। अब अस्पताल में मरीजों को राहत मिलेगी।

दवा काउंटर बढ़ें तो राहत मिले
अस्पताल में अभी तक एक ही दवा काउंटर है। मरीजों की संख्या ज्यादा होने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के मोहल्ला प्रगति नगर निवासी सुनीता, बावन निवासी रेखा का कहना है कि पर्चा काउंटर की तरह दवा काउंटर भी बढ़ जाएं तो और राहत मिल जाए।
वर्जन…..

अस्पताल में मरीजों के सापेक्ष, डॉक्टरों और पर्चा बनाने के काउंटर कम थे, इससे भीड़ होने की वजह से मरीजों को दिक्कतें हो रही थीं। इन्हीं परेशानियों को देखते हुए काउंटर बढ़ाए गए हैं। इससे मरीजों को राहत मिलेगी। – डॉ. विनीता चतुर्वेदी, सीएमएस महिला अस्पताल, हरदोई।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed