औरैया: उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार शिक्षा को लेकर सख्त है। सरकारी स्कूलों की जर्जर बिल्डिंगों को सुधारने के लिए कायाकल्प में करोड़ों का बजट दिया जा रहा है। प्रधान और प्रधानचार्य ने स्कूल का कायाकल्प कराया लेकिन यूपी के जिले औरैया में कायाकल्प कराए गए स्कूलों की पोल खुलती नजर आ रही है।

और बच्चों की जान का खतरा भी। जहां लगातार दो दिनों की बारिश ने शहर के प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री धरधरा कर गिर गई, जिससे एक बड़ा हादसा होते टल गया।

इस हादसे के बाद भी विभाग के अधिकारियों की नींद नहीं खुली। स्कूल के प्रधानचार्य ने तो अपना पल्ला झाड़ते हुए विभाग के उच्चाधिकारियों को पूरी बात बता कर अपने आप को सुरक्षित कर फिर से मासूमों को उसी स्कूल में पढ़ाने में व्यस्त हो गए। जबकि खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी का मानना है कि जल्द ही स्कूल की बाउंड्री को बनवा दिया जाएगा, इससे बच्चों की जान को खतरा न हो। लेकिन सवाल है कि शासन भले ही करोड़ो खर्च करती हो लेकिन जमीन पर कितना काम हुआ, उसकी तस्वीरे तभी दिखाई देती है जब ऐसे हादसे सामने आते है।

भले ही यहां कोई बड़ा हादसा नही हुआ लेकिन हादसा दूर भी नही था। अगर मासूम बच्चे खेल रहे होते या उस समय यह बाउंड्री गिरती तब एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी कि इस मामले की रिपोर्ट खण्ड शिक्षा अधिकारियों को मौके पर भेज कर वहां की स्थिति को दिखवाया और इस कि जानकारी नगर पंचायत के ईओ को भी दी। साथ ही अपने उच्च अधिकारी को दी है ताकि जल्द से जल्द बाउंड्री बनवाई जाए और बच्चों को कोई खतरा न हो।

कुमार रिपोर्टर रजनीश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *