बाराबंकी। मसौली में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ एकता दिवस के रूप में मनायी गयी। इस मौके पर सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों एव शैक्षिक संस्थानों में लौह पुरुष के चित्र पर लोगो ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।

मसौली ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने श्रदासुमन अर्पित करते हुए लौह पुरुष को नमन किया। इस मौके पर एडीओ पंचायत जानकीराम, अवर अभियंता लघु सिंचाई आर के प्रकाश, जेई आरईएस ए के सिंह सहित समस्त ब्लाककर्मीयो ने पुष्प अर्पित किया। सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल में स्कूल के असिटेंट मैनेजर के के सिंह एवं प्रधानाध्यापिका भारती मनकानी ने बच्चो को एकता दिवस की शपथ दिलाई। चैयरमैन पीपी सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ0 सुभाष सिंह ने बच्चो को अनेकता में एकता का संदेश दिया। दसवीं वाहिनी पीएसी परिसर में सेनानायक सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में वाहिनी क्वार्टर गार्द में लौह पुरूष के चित्र पर माल्यार्पण कर उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गयी।

रामनगर तहसील के जन सभागार में उपजिलाधिकारी सुश्री तान्या ने राजस्व कर्मचारियों के साथ महापुरुष श्री पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्र के प्रति उनके योगदान का विस्तृत व्याख्यान करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने की प्रेरणा दी। वही रामनगर पीजी कॉलेज रामनगर में भी लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति में 500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता हुई। जिसमें दीपक कुमार प्रथम व दिलीप कुमार द्वितीय रहे। वही महिला वर्ग में अंकिता प्रथम तथा कुमारी ललिता द्वितीय स्थान पर रही। महाविद्यालय के शिक्षकगण व विद्यार्थियों ने लौह पुरुष के अतुलनीय योगदान का मार्मिक व्याख्यान किया। इस मौके पर महाविद्यालय के शिक्षक छात्र छात्राएं व कर्मचारी गण उपस्थित रहे। खंड विकास अधिकारी रामनगर अमित कुमार त्रिपाठी ने विकास खंड कार्यालय में श्री पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर विकासखंड के अधिकारी कर्मचारी व प्रधान गण तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे। इसी के साथ समूचे क्षेत्र में राष्ट्र के अनुकरणीय सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई।

ब्यूरो चीफ इन्द्र जीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *