क्रिकेट खबर:क्रिकेट जगत के लिए साल 2023 की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है।खासकर भारतीय क्रिकेट के लिए। पहले टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत जानलेवा कार एक्सीडेंट का शिकार हुए।वहीं हाल ही में ओडिशा की महिला क्रिकेटर राजश्री ने जंगल में एक पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी। इस दुख से फैंस उबरे भी नहीं थे कि इसी बीच एक और बड़ी खबर ने भारतीय खिलाड़ियों को चौंका दिया है। हिमाचल प्रदेश के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ सिद्धार्थ शर्मा का निधन हो गया है।

28 वर्षीय सिद्धार्थ शर्मा ने दुनिया को कहा अलविदा

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश से आने वाले 28 वर्षीय तेज़ तर्रार गेंदबाज़ सिद्धार्थ शर्मा का गुरुवार 12 जनवरी को वडोदरा में देहांत हो गया है।उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से 2 हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार नांगल, पंजाब में शुक्रवार (13 जनवरी) को किया गया है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने भी उनके निधन पर अपना दुःख ज़ाहिर करते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया है।

हिमाचल की विजय हजारे ट्रॉफी विजेता क्रिकेट टीम के सदस्य रहे और प्रदेश के स्टार तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा के निधन की अति दुःखद खबर है।
मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें व प्रियजनों को इस दारुण दुख सहने की शक्ति प्रदान करें ।”

साथी मयंक डागर ने दिया बड़ा बयान

ऊना के रहने वाले सिद्धार्थ शर्मा अपनी टीम के साथ वडोदरा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए ट्रेवल कर रहे थे। मैच का आगाज़ 3 जनवरी से होना था। लेकिन उससे पहले एक अभ्यास सत्र में सिद्धार्थ ने सांस लेने में परेशानी होने को लेकर शिकायत की थी।जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हिमाचल के लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक डागर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि,

“3 से 6 जनवरी तक हम बड़ौदा के खिलाफ खेले, लेकिन मैच के दौरान भी हम सभी का ध्यान सिद्धार्थ के स्वास्थ्य पर था।हम उनसे मिलने लगातार हॉस्पिटल जा रहे थे। लेकिन हमें अगले मैच के लिए उन्हें अकेला बड़ौदा में छोड़कर जाना पड़ा। उनकी सांस लेने की समस्या लगातार बिगड़ती जा रही थी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। हम सभी उनके निधन से बहुत दुखी हैं। सिद्धार्थ हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे, और सभी के साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए थे।”

मयंक डागर ही नहीं बल्कि आर अश्विन जैसे भारतीय दिग्गजों ने भी इस युवा खिलाड़ी की मौत पर हैरानी जताई है।

बता दें कि सिद्धार्थ ने अपने घरेलू करियर में कुल 6 प्रथम श्रेणी, 6 लिस्ट ए और एक T20I मुकाबला खेला है। उन्होंने साल 2017 में रणजी ट्रॉफी में अपना डेब्यू किया था।न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में जगह डिजर्व करते थे ये 3 खिलाड़ी, लेकिन जय शाह के कार्यकाल में हो रही तगड़ी पॉलिटिक्स के चलते नहीं मिली जगह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *