UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में इन दिनों प्रशासनिक अधिकारियों के बड़े फेरबदल देखने को मिल रहे हैं।इसी क्रम में एक बार फिर से तकरीबन आधा दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबादला हुआ है,जिसमें जिलाधिकारियों को शामिल किया गया है।शनिवार देर रात हुए इन आईएएस अधिकारियों के तबादलों में 6 जिलों के डीएम को शामिल किया गया. वहीं इससे एक दिन पहले शुक्रवार को तकरीबन 9 जिलों के डीएम का तबादला हुआ था।

फिलहाल शनिवार देर रात हुए इस प्रशासनिक फेरबदल में आगरा, प्रयागराज, मथुरा, हमीरपुर, महोबा और मुरादाबाद में नए डीएम को तैनाती दी गई है। अब हुए नए बदलाव में अभी तक आगरा जिले की कमान संभाल रहे जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को प्रयागराज के डीएम का पदभार सौंपा गया है। वहीं अब तक उत्तर प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पदभार संभाल रहे भानु चंद्र गोस्वामी को आगरा का जिलाधिकारी पद दिया गया है।

तबादले की इस लिस्ट में नोएडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पद पर तैनात मानवेन्द्र सिंह अब मुरादाबाद के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. वहीं मुरादाबाद के डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह का तबादला अब मथुरा के डीएम पद पर हो गया है. वहीं अपर आयुक्त गन्ना के पद पर तैनात राहुल पांडेय का तबादला डीएम हमीरपुर के रूप में हुआ है. इस लिस्ट में 6वें आईएएस अधिकारी ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास अधिकारी मृदुल चौधरी को अब महोबा का जिलाधिकारी पद सौंपा गया है।

एक सितंबर को हुए 9 तबादले

बता दें कि इससे एक ही दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 9 प्रशासनिक अधिकारियों का फेरबदल किया था।जिसमें ललितपुर, बिजनौर, रामपुर, एटा, बस्ती और मीरजापुर के डीएम समेत भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के सीईओ, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और विशेष सचिव आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स पद पर तैनात अधिकारियों का तबादला हुआ था।

दिव्या मित्तल को बस्ती का बनाया गया डीएम।वहीं बिजनौर के डीएम उमेश मिश्रा को कुशीनगर, एटा के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल को रामपुर, मीरजापुर की डीएम दिव्या मित्तल को बस्ती, बस्ती की डीएम प्रियंका निरंजन को मीरजापुर,ललितपुर के डीएम आलोक सिंह को कानपुर देहात, रामपुर के डीएम रवींद्र कुमार मंदर को बिजनौर का डीएम बनाया गया था। वहीं भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के सीईओ प्रेम रंजन सिंह को एटा, गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तवर को संतकबीरनगर, विशेष सचिव आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स अक्षय त्रिपाठी को ललितपुर का जिलाधिकारी बनाया गया था।

विशेष:IAS धनंजय शुक्ला का महराजगंज के नवीन DM के रूप में तैनाती की खबर विभिन्न न्यूज़ चैनलों के साथ बहुआयामी समाचार द्वारा भी चलाया गया,जिसकी पुष्टि हेतु कोई पुख्ता आदेश,या जानकारी नही मिली है।जिसके लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं।-एडमिन MD न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed