🔵युवाओं ने योगी सरकार की इस योजना की जमकर की तारीफ..

🔵छात्राओं ने स्मार्टफोन पाते ही कहा अबकी बार फिर बाबा की सरकार..

🔵योजना से लाभान्वित हो रहे युवा..

🔵ऑनलाइन पढ़ाई एवं आधुनिक तकनीक के मदद से हो रहे युवाओं के सपने साकार

महराजगंज जनपद के निचलौल क्षेत्र के भेड़िया में स्थित शीला देवी महाविद्यालय भेड़िया में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजनांतर्गत निःशुल्क स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मिठौरा ब्लॉक प्रमुख श्रीमती उर्मिला देवी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्राम प्रधान बर्गदही/पिपरिया श्री शैलेश पटेल जी रहे।कार्यक्रम में डिजिशक्ति पोर्टल के माध्यम से वर्ष 2022-23 के स्नातक अंतिम वर्ष के 76 छात्र छात्राओं का चयन किया गया था।स्मार्टफोन पाकर छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गयी।वहीं इसको लेकर छात्रों ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि एवं कालेज के प्राचार्य, विभागाध्यक्ष, एवं सभी प्रवक्ताओं के सहयोग से स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

स्मार्टफोन के लाभार्थियों में कनक साहनी,विधि निषाद,ज्योति गुप्ता, सुधा साहनी, रेनू साहनी,मंशा, मनीषा, शशिकिरण सैनी,शशिकला सैनी,अंजनी, अंजनी यादव, अम्बिका यादव, अम्बिका चौहान, नीतू प्रजापति, अंकित पटेल,आशुतोष पटेल,सिद्धार्थ गौतम, मंजेश यादव, प्रशांत तिवारी,अभय कुमार दूबे, आदि छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

कार्यक्रम के अंत मे कालेज के कला संकाय अध्यक्ष एवं नोडल अधिकारी धर्मेन्द्र कसौधन ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना का लाभ सभी पात्र लाभार्थियों को मिल रहा है ।इस योजना से युवाओं को ऑनलाइन पढ़ाई में बहुत मदद मिल रहा है साथ ही डिजिटल इंडिया के सपने को साकार कर रही ये योजना। युवाओं को सरकारी नौकरी की तैयारियों के लिए दूर न जाकर ऑनलाइन के माध्यम से घर बैठे विभिन्न शैक्षिक चैनलों एवं वेबसाइट के माध्यम से शिक्षा मिल रही है।

इस मौके पर कालेज के संरक्षक प्रशांत श्रीवास्तव, विभागाध्यक्ष धर्मेन्द्र कसौधन, निक्की पाण्डेय,अरविंद चौहान,राजू गुप्ता, मानवेन्द्र तिवारी,विजय यादव, एवं सभी कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *