सारनाथ के मवईयां स्थित अटलांटिक अपार्टमेंट में रहने वाले हेचरी व्यापारी संजय श्रीवास्तव के फ्लैट का ताला तोड़कर 45 मिनट के भीतर 10 लाख रुपए, 24 चांदी के सिक्के पार करने वाले अंतरप्रांतीय चोर सूरज राजभर समेत 3 को सारनाथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

सारनाथ थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह की टीम ने घटना के बाद सात दिनों में करीब 150 सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 8.70 लाख रुपए, चांदी के सिक्के और घटना में प्रयोग की गई बाइक बरामद की है. इसके अलावा पुलिस ने घटना ने में प्रयोग औजार भी कब्जे में लिया है. घटना का खुलासा एसीपी सारनाथ ने थाना सारनाथ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में की.

प्रयागराज के हड़िया के मूल निवासी संजय श्रीवास्तव की फर्म रामनगर में है। वर्ष 2016 से संजय अटलांटिक अपार्टमेंट के तीसरे फ्लोर स्थित फ्लैट में परिवार के साथ रहते हैं। संजय ने बताया था कि अपार्टमेंट में दो दिन से लाइट नहीं थी। शुक्रवार (24 जून) को वह पत्नी रंजना और दोनों बेटियों के साथ मलदहिया निवासी एक रिश्तेदार के घर चले गए थे।

शनिवार (25 जून) को चौथे फ्लोर पर रहने वाले अशोक यादव ने फोन कर कहा कि आपके फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ है। अशोक की सूचना पर वह आनन-फानन अपने फ्लैट पहुंचे। अंदर जाने पर सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। घर में रखी महंगी शराब की बोतलें आधी खाली पड़ी हुई थी । पूजा वाले कमरे में जाने पर आलमारी का लॉक टूटा था। इसके साथ ही उसमें रखे हुए लाखों रुपए, चांदी के सिक्के गायब थे।

गिरफ्तार करने वाली टीम में

अर्जुन सिंह थानाध्यक्ष सारनाथ अखिलेश वर्मा चौकी प्रभारी आशापुर उ0नि0 प्रशि० शैलेन्द्र क्राईम टीम सारनाथ
हे0का0 देवाशीष सिंह क्राईम टीम सारनाथ हे0का0 रामबाबू
का0 रामानन्द यादव हे0का0 केशव प्रसाद, हे0का0 अरसद खांन, का0 अनिल सारनाथ कमिश्नरेट वाराणसी के अलावा जनपदीय क्राइम ब्रांच कमिश्नरेट वाराणसी टीम में उ0नि0 श्री बृजेश मिश्रा दीवाकर वत्स हे0का0 संतोष साह,
का0 अनुग्रह वर्मा का0 अमित कुमार शुक्ला का0 आलोक मौर्या का0 वीरेन्द्र यादव का0 शिव बाबू का0 नीरज मौर्या का0 सूरज सिंह शामिल रहे।

*वाराणसी से ब्यूरो चीफ प्रियंका पटेल*

Leave a Reply

Your email address will not be published.