Hardoi……मल्लावां। बिजली विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही दो जिंदगियों पर भारी पड़ गई। हादसे से एक घंटे पहले चकरोड से निकलते समय टूटा तार देख कर एक ट्रैक्टर चालक वापस लौट गया था।उसने बिजली विभाग के कर्मचारियों को तार टूटकर गिरने की जानकारी भी दी। इसके बाद भी जिम्मेदारों ने संज्ञान नहीं लिया और एक घंटे बाद हादसा हो गया।
मल्लावां कस्बे के मोहल्ला भगवंतपुर के लोग चकरोड के रास्ते खेतों तक आते जाते हैं। इस चकरोड से कस्बे के बिजली उपकेंद्र से खेतों पर ट्यूबवेल के लिए हाईटेंशन लाइन निकली है। मोहल्ला निवासी छोटेलाल ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे वह आलू की गढ़ाई करने के लिए मजदूरों को लेकर ट्रैक्टर से जा रहा था।चकरोड सकरा होने के कारण ट्रैक्टर धीमी गति से चल रहा था। इस दौरान उसकी नजर टूटे तार पर पड़ी। वह ट्रैक्टर लेकर दूसरे रास्ते से खेत पर ले गया। बताया कि उसने उपकेंद्र पर तार टूटा पड़ा होने की सूचना दी। इसके ठीक एक घंटे बाद बाइक से आए विनीत व छुन्नू तार की चपेट में आ गए।
दोनों की पल भर में जिंदा जलकर मौत हो गई। परिजनों का कहना था कि अगर जिम्मेदार संज्ञान ले लेते तो शायद दोनों जिंदा होते। जेई एहतेशाम ने बताया कि तार टूटे होने की सूचना नहीं मिली है।

दिवाली की खुशियां मातम में बदलीं
सोमवार को दिवाली है। हादसे से गांव में दो परिवार की खुशियां मातम में बदल गई। किशनू के मुताबिक विनीत चार भाई बहनों में बड़ा था। वह खेती में पिता का हाथ बंटाता था। जबकि छुन्नू अविवाहित था। वह अपने भतीजे राज बहादुर के पास रहकर खेती देखता था। दोनों की मौत से मोहल्ला में कोहराम मचा है।

रिपोर्ट पुनीत शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *