बाराबंकी जिले में बार-बार डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निरीक्षण के बाद भी स्वास्थ्य विभाग सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आज एक बार फिर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में कई कमियां मिली। इन कमियों को देख डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का पारा चल गया उन्होंने मौजूद डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई।

डिप्टी सीएम ने अस्पताल में गंदगी को देख आउटसोर्सिंग कंपनी का 1 दिन का बिल काट काटने के आदेश दिए। वहीं मरीजों को दिए जाने वाले भोजन न मिलने पर उसकी 20 प्रतिशत राशि की कटौती करने का निर्देश दिया। बता दें कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सबसे पहले सपा पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप के बड़े भाई अशोक सिंह को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे थे। डिप्टी सीएम ने अशोक सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद सपा पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप से शोक संवेदना व्यक्त की। इसके बाद वह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए। डिप्टी सीएम के जिला अस्पताल पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सफाई कर्मी अस्पताल परिसर को साफ करने में लग गए। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को कई कमियां मिली। जिसको लेकर डिप्टी सीएम ने डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अस्पताल में भर्ती मरीज से मिलकर उनका हाल जाना।

जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अस्पताल में भर्ती मरीज और बच्चों से मिलकर उनका हाल जाना। इन दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि इस समय डेंगू के अधिक मरीज आ रहे हैं। हमारी प्राथमिकता लोगों का इलाज करके उन्हें स्वस्थ करके घर भेजना है। साथ ही अस्पताल में मेंटेनेंस और साफ-सफाई का भी ध्यान रखना है। इसको लेकर हमने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल में मेंटेनेंस और साफ-सफाई को लेकर कहां है। जो खाना है हमें निरीक्षण में नहीं मिला है उसकी 20 प्रतिशत राशि की कटौती की जाएगी। यदि अगली बार यह गलती पाई गई तो हम उनको सस्पेंड करेंगे उनको भोजन बनाने का अवसर नहीं मिलेगा। सीएम बृजेश पाठक ने सफाई को लेकर कहा जो आउटसोर्सिंग एजेंसी है जो सफाई कर्मी है उनके आज दिन भर का बिल काटा गया है। भविष्य में दुबारा ऐसा मिलेगा तो हम इनको काम नहीं देंगे।

बाराबंकी से ब्यूरो चीफ इन्द्र जीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *