बाराबंकी जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में आगामी 22 नवंबर 2022 से अयोजित होने वाले अगहनी महादेवा मेला महोत्सव के सम्बन्ध में बैठक की गई। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी , उपजिलाधिकारी रामनगर सुश्री तान्या, क्षेत्राधिकारी राम नगर, जिला पंचायतीराज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विद्युत आपूर्ति, आवागमन, प्रकाश व्यवस्था, अस्थाई शौचालय, पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य जरूरत की चीजें की व्यवस्था समय से पूर्ण कर ली जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि 22 नवंबर से महादेवा में अयोजित होने वाला अगहनी मेला पारंपरिक तरीके से अयोजित होगा। उन्होने कहा कि मेला परिसर में निराश्रित पशुओं को पकड़ने की व्यवस्था हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि विद्युत तारों को सुरक्षित किया जाए, जिससे विद्युत से किसी प्रकार की समस्या न उत्पन्न होने पाए। उन्होंने मेला अवधि में 24 घण्टे निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियो को अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन भली-भांति करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देश दिया कि मेला परिसर में साफ – सफाई कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य व्यवस्था के दृष्टिगत सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में दुर्गन्ध व बदबू को कम करने के लिए चूना व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाये। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी मेला परिक्षेत्र में बिकने वाले सभी प्रकार के खाद्य की नियमित जांच करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने पर्याप्त पुलिस बल, महिला पुलिस बल की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारी पूरी संवेदनशीलता व सजगता से अपने कार्यों का निर्वहन करें।

ब्यूरो चीफ इन्द्र जीत सिंह वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed