बाराबंकी मसौली कृषि क्षेत्र में बढ़ती लागत एव ईश्वरीय कहर से परेशान किसान वर्तमान समय में खाद के लिए दर दर भटकने को मजबूर हैं। बुधवार की देर शाम खाद न मिलने से परेशान होकर एक किसान शोले फ़िल्म का बीरू बन कर नीम के पेड़ पर चढ़ कर आत्महत्या की धमकी देने लगा। सूचना पर पहुँची पुलिस को युवक को पेड़ से उतारने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बताते चले कि वर्तमान समय में तेजी से चल रही आलू एव सरसो की बुआई में किसानों को खाद की जरूरत है परन्तु अपर्याप्त मात्रा में मिल रही साधन सहकारी समितियों को खाद ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही हैं। बुधवार को थाना क्षेत्र के कस्बा त्रिलोकपुर स्थित साधन सहकारी समिति पर पहुँची खाद की सूचना पर
सैकड़ों किसान समिति पर पहुंच गए जिन्हें सम्भाल पाना कर्मचारी एवं पुलिस के लिए चुनौती बन गया।

साधन सहकारी समिति त्रिलोकपुर के पास ही रहने वाले भारत रावत खाद न मिलने से हाई वोल्टेज ड्रामा करते हुए शोले फ़िल्म के बीरू का रूप धारण करते हुए विशालकाय नीम के पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या कर लेने की धमकी देने लगे लगा। जिससे समिति पर अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची मसौली पुलिस नीम के पेड़ पर चढ़े भारत रावत को समझा-बुझाकर नीचे उतरने के लिए घण्टो मिन्नते करती रही। काफी देर के बाद भारत को पेड़ से उतार कर पुलिस अपने साथ लेकर चली गयी।

रिपोर्ट:इंद्रजीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed