फतेहपुर, बाराबंकी। विद्युत विभाग के द्वारा मेगा विद्युत सब स्टेशन फतेहपुर पर उपभोक्ता सेवा शिविर राजस्व वसूली कैंप का आयोजन किया गया जिसमें उपभोक्ता की समस्याओं का समाधान किया गया, जिसमें लगभग कुल 25 मामले आए जिसमें 15 का मौके पर निस्तारण किया गया।

आपको बता दें कि विद्युत विभाग अधिशासी अभियंता राम अवतार के निर्देश पर फतेहपुर कस्बे में विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा मेगा चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें विद्युत विभाग के द्वारा चार टीमें गठित कर पूरे कस्बे में विद्युत चेकिंग की गई जिसमें 5 हजार से ऊपर के बकायेदारों का विद्युत कनेक्शन काटा गया साथ ही जिन उपभोक्ताओं ने बिल जमा किए उनका बिल भी विभाग के अधिकारियों के समक्ष जमा हुआ इस दौरान विद्युत विभाग के द्वारा मीटर चेकिंग व अन्य चेकिंग की गई जिसमें विद्युत विभाग के समस्त जेई, एसडीओ फतेहपुर सर्वेश कुमार पाल, के साथ अन्य संविदा कर्मी लाइनमैन मौजूद रहे।

चेकिंग के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ा, कहीं-कहीं उपभोक्ताओं के द्वारा भारी विरोध किया गया। जिसमें अधिकारियों के द्वारा मौके पर पुलिस बुला कर सहायता ली गई। विद्युत विभाग की ओर से 206 उपभोक्ताओं के माध्यम से 584466 रुपए का विद्युत बकाया बिल वसूल किया गया 5 लोगों के मीटर भी बदले गए साथ ही 9 शिकायतों में 7 का निस्तारण किया गया।

रिपोर्ट:इन्द्रजीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *