रामसनेहीघाट बाराबंकी।तहसील रामसनेहीघाट क्षेत्र में सरकारी स्कूल में कार्यरत अध्यापक अजय कृष्ण गुप्ता पिछले कई सालों से समाज के हित में या पर्यावरण संरक्षण को लेकर काफी मुस्तैदी से अपना काम करते हैं।जो कि स्मरणीय है।

वर्ष 2022 में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में जिन छात्रों को मैरिट से वंचित रहना पड़ा उनके लिए टीम 11 की सोंच छात्रों की पढ़ाई को निखारना है और इसके लिए इस टीम ने हर माह सुमेरगंज कस्बा में चल रहे विद्यालय में जेबीएस शिक्षण संस्थान में संस्था के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के साथ मिलकर निःशुल्क टेस्ट सीरीज की शुरुआत की है जिसका लाभ पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को मिल रहा है।
निर्धन और असहाय बच्चों के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है टीम 11 का प्रयास। तहसील रामसनेहीघाट क्षेत्र के छात्र छात्राओं में आशा की सफल किरण दिखाई दे रही है और बच्चों को इसका लाभ मिलता दिखाई दे रहा है।


आज के दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के युवा नेता प्रशांत अवस्थी का जन्मदिन तिरुपति फिलिंग पेट्रोल पंप पर मनाया गया। समाजसेवी अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि यह बच्चे देश की अमूल्य धरोहर है।
राम सनेही घाट नगर पंचायत से चेयरमैन पद प्रत्याशी श्रीमती लज्जा चतुर्वेदी ने अपना शुभाशीर्वाद दिया। ऋषभ चतुर्वेदी ने भी आशीर्वाद देकर उज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर दिनेश तिवारी तथा प्रणाम हिंदुस्तान पत्रकार राजेन्द्र कुमार त्रिवेदी का पैर छू कर प्रशान्त अवस्थी ने आशीर्वाद प्राप्त किया।

मुरारी यादव बाराबंकी जिला संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed