यूपी में पश्चिमी हवाओं ने बढ़ाई ठंड के साथ गलन, दो जनवरी तक 31 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट
[: पश्चिमी हवाओं ने कड़ाके की ठंड को साथ दिन के समय गलन का एहसास करवाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को राजधानी में पांच डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं बुधवार को दिन के समय पारे में बढ़ोतरी दर्ज हुई। मौसम विभाग ने दो जनवरी तक प्रदेश के 31 जिलों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के प्रमुख एम दानिश के अनुसार, पश्चिमी हवाओं के चलते प्रदेशभर में ठंड बन रही है।
यूपी में अभी रहेगा ठंड का प्रकोप
आगामी तीन दिनों तक तापमान में अधिक बदलाव नहीं होंगे। उसके बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग के राज्यस्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार, दो जनवरी तक प्रदेश के 31 जिलों में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत घने कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं और नुकसान के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।
इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी
देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बिजनौर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर शामिल हैं।

मोहम्मद इमरान मकरानी

उप स्टेट ब्यूरो हेड

खबरें विज्ञापन के लिए संपर्क करें

98 3952 39 94

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *